सीएम ममता बनर्जी के माथे और नाक पर लगे 4 टांके, डॉक्टर बोले- पीछे से ‘धक्का’ लगने से गिरी थीं सीएम

CM Mamata Banerjee injured: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गुरुवार शाम उनके आवास पर पीछे से धक्का दिया गया, जिसके बाद वह गिर गईं और उनके माथे पर चोट लग गई, जिससे खून बहा। ममता बनर्जी को सिर पर तीन टांके लगे हैं जबकि एक टांका नाक पर लगा है। SSKM अस्पताल के डायरेक्टर ने बताया है कि गुरुवार शाम करीब साढे सात बजे डॉक्टरों को बताया गया कि घर में उन्हें किसी ने धक्का दे दिया जिसकी वजह से उनका सिर व नाक टकराया और खून बहने लगा। ममता बनर्जी को फौरन SSKM ट्रॉमा सेंटर लाया गया जहां से उन्हें रात साढ़े 10 बजे छुट्टी दे दी गई। ममता बनर्जी की हालत स्थिर है लेकिन सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर घर के अंदर उन्हें धक्का किसने मारा?

बोलरो और बस में जबरजस्त टक्कर, कैंप के जवान रेस्क्यू करने पहुंचे घटनास्थल

ममता को घर में धक्का लगने से चोट- डॉक्टर

एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डायरेक्टर मणिमोय बंद्योपाध्याय मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी मिलने और कालीघाट स्थित उनके आवास पर वापस ले जाने के लगभग एक घंटे बाद मणिमोय बंद्योध्याय ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री को शाम करीब साढ़े 7 बजे अस्पताल लाया गया। शायद पीछे से धक्का लगने के कारण वह गिर पड़ी थीं, उनके माथे पर गहरी चोट आई है। उस घाव से काफी खून बह रहा था।”

Samsung Smartphone: आ गए सैमसंग के दो नए 5G फोन, तगड़ी बैटरी के साथ है जबरदस्त डिस्प्ले, कैमरा भी कमाल; जानिए फीचर्स

मुख्यमंत्री का घर पर ही चल रहा है इलाज 

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री का इलाज न्यूरोसर्जरी, सामान्य चिकित्सा और कार्डियोलॉजी विभागों के विशेषज्ञों ने किया। मणिमोय ने कहा, “इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम और सीटी स्कैन जैसी कई मेडिकल जांचें की गईं। अस्पताल के अधिकारियों ने उन्‍हें वहीं रुकने की सलाह दी, लेकिन उन्‍होंने घर लौटने पर जोर दिया।”  मुख्यमंत्री को आगे की चिकित्सा जांच के लिए शुक्रवार को फिर से अस्पताल लाया जाएगा। उन्हें उनके आवास पर चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

Indians Premier League 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले इन 6 टीमों को हो चुका है नुकसान, कुछ खिलाड़ियों ने खेलने से किया इंकार

तृणमूल द्वारा पहले साझा की गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री गुरुवार शाम अपने आवास पर टहलते समय फिसल गईं। तृणमूल की सोशल मीडिया सेल ने एक तस्वीर भी जारी की थी, जिसमें मुख्यमंत्री के माथे से खून बहता देखा जा सकता है।

Indian Premier League 2024: IPL में धोनी और पांड्या नहीं, ये कप्तान ले रहा सबसे ज्यादा पैसे, Prize Money से ज्यादा है सैलरी

PM मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

वहीं, ममता बनर्जी के चोट लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।”

7th Pay Commission: होली से पहले बढ़ गई इन कर्मचारियों की भी सैलरी और पेंशन, राज्य सरकार ने दिया गिफ्ट