देश में कोरोना मरीजों की संख्या में इज़ाफा, राष्ट्रीय राजधानी में हालात चिंताजनक

नई दिल्ली। देश में कोरोना फिर पैर पसारने लगा है। वहीं कोरोना के मामले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ोतरी चिंताजनक है। पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है।

शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं देखी गई, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी काफी चौकन्ना है। एएनआई न्यूज के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1520 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिनमें 1412 लोगों की रिकवरी हुई है, जबकि एक लोग की मौत हो गई है। कोरोना संक्रमण दर अब 5.10 फीसदी हो गई। कोरोना के मामलों में इस तरह से बढ़ोतरी से लोगों की चिंताए बढ़ने लगी हैं।

इस वक्त कोरोना के मामले ही ज्यादा नहीं आ रहे हैं बल्कि दिल्ली सरकार इसकी टेस्टिंग भी बढ़ा दी है। पहले टेस्ट 10 हजार से 15 हजार के बीच में चल रहे थे लेकिन आंकड़े बढ़ने के कारण अब 30 हजार के पार हो गया है। पिछले 24 घंटे में 29,775 कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

बताया जा रहा कि कोरोना संक्रमण में तेजी को देखते हुए सरकार इस दिशा में और तेजी से काम कर सकती है। लेकिन दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले लोगों को एक और लहर की तरफ आशंकित कर रहे हैं। विशेषज्ञ अभी कोरोना की नई लहर पर बोलने से बच रहे हैं। लेकिन मामलों के बढ़ने के कारण अब उनकी तरफ से भी चिंता जाहिर की जा रही है।