सीएम के दौरे से पहले कैबिनेट की बैठक, कई बड़े प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

रायपुर। भूपेश कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को बुलाई गई है। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में रखी गई है। मुख्यमंत्री प्रदेशव्यापी मैराथन दौरे पर निकलेंगे। उससे पहले ये बैठक हो रही है, लिहाजा कैबिनेट को लेकर ये उम्मीद है कि कई बड़े मुद्दों पर मंत्रिमंडल की मुहर लगेगी। खासकर कर्मचारियों के मुद्दे पर कैबिनेट में मुहर लगने की उम्मीद है। महंगाई भत्ता के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों संकेत दिये थे। माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी को लेकर फैसला लिया जायेगा।

वहीं पिछले दिनों हुए अलग-अलग कर्मचारी संगठनों की मांगों पर राज्य सरकार के आश्वासन पर भी अमल किया जायेगा। वन विभाग के कर्मचारियों के वेतन निर्धारण के मुद्दे और वेतन विसंगति के मुद्दे पर चल रही हड़ताल को राज्य सरकार ने इस आश्वासन के बूते तुड़वाया है। ये कहा गया है कि कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार उनकी मांगों का प्रस्ताव रखेगी और निर्णय लेकर कर्मचारियों के लिए लागू करेगी।

वहीं मितानिनों की मांगों को लेकर भी स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा है, लिहाजा चर्चाएं इस बात को लेकर भी है कि कैबिनेट में प्रस्ताव आयेगा। वहीं मुख्यमंत्री के ऐलान को भी कैबिनेट की बैठक में अनुमोदित किया जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 मई से प्रदेश के दौरे पर निकलने जा रहे हैं। लिहाजा इस दौरान जिलों में होने वाले योजनाओं के क्रियान्वयन, ऐलान और नये अभियानों पर भी कैबिनेट में चर्चा की होगी।