DA Hike Latest Update: होली त्यौहार से पहले करोड़ों कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा! महंगाई भत्ते में होगा बढ़ोतरी, सैलरी में होगा भारी इजाफा…

नई दिल्ली. Dearness Allowance Increase: भारत में अगले महीना यानी की मार्च में होली का पर्व हैं। इस होली पर्व पर केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार बड़ा तोहफा देने वाला हैं। दरअसल, लंबे समय से केंद्रीय कर्मचारी महंगाई भत्ते की आस लगाए बैठे हैं। लेकिन, अब उनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला हैं। ये भी माना जा रहा हैं कि, मार्च के पहले सप्ताह में सरकारी कर्मियों के महंगाई भत्ते ‘डीए’ और रिटायर्ड लोगों के लिए महंगाई राहत ‘डीआर’ भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकता हैं।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कर्मचारी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग लंबे समय से कर रहे थे। मार्च के पहले सप्ताह में होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में डीए के मुद्दे पर निर्णय लिया जा सकता हैं। वर्तमान समय में DA/DR 46 फीसदी की हैं। मार्च महीने तक इस भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकता हैं। इसके बाद डीए/डीआर 50 प्रतिशत हो जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों को उम्मीद हैं कि, एक जनवरी 2024 से उनके महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी होगी। पिछले साल की दूसरी छमाही में केंद्र सरकार ने अपने कर्मियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। उसके बाद महंगाई भत्ता यानी ‘डीए’ की दर 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया हैं।

इन्हें भी पढ़िए-

Breaking News: छत्तीसगढ़ में राज्य प्रशासनिक सेवा के 49 अफसरों का तबादला; कई डिप्टी कलेक्टर इधर से उधर हुए; देखिए सूची

Bina ATM Card Ke PhonePe Kaise Chalu Kare: बिना ATM कार्ड के चालू करें अपने मोबाईल पर Phone Pe और करें मनचाहा लेन-देन, जानिए पूरा प्रक्रिया

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना के हितग्राही अपना आधार नंबर सक्रिय कराएं, पढ़ें ये महत्वपूर्ण जानकारी!

New Ration Card: छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड का नया लुक, इस तरह होगा आपका नया कार्ड