COVID-19 Mock Drill : कोरोना को लेकर देशभर में मॉक ड्रिल शुरू, स्वास्थ्य मंत्री कर रहे अस्पतालों का दौरा

नई दिल्ली. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार की देश भर में मॉक ड्रिल शुरू हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सभी अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में कोविड-19 पर आयोजित मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि आज देशभर के कई अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है, मैंने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और देखा कि जैसी व्यवस्था यहां है वैसी ही व्यवस्था और भी बाकी के अस्पतालों की है या नहीं. आने वाले दिनों में कोरोना केस अगर बढ़े तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार होने चाहिए.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में कोविड-19 पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया और प्रबंधन का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में आज 10 बजे से सभी अस्पतालों में हम मॉक ड्रिल कर रहे हैं. हम कोविड प्रबंधन की जांच करेंगे.

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के जम्मू के गांधीनगर में MCH अस्पताल में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल आयोजित किया गया है. तेलंगाना में भी मॉक ड्रिल किया गया. हैदराबाद के गांधी अस्पताल में आयोजित की जा रही कोवि की तैयारियों की जाँच करने के लिए. सुप्त राजा राव ने कहा कि हम अपनी तैयारियों की जांच कर रहे हैं, अगर राज्य में कोविड के मामले बढ़ते हैं.

ओडिशा स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक, बीके महापात्रा ने कहा कि हम कितने तैयार हैं, यह देखने के लिए आज मॉक ड्रिल की जा रही है. हमें पूरी निगरानी रखने और सभी लॉजिस्टिक्स तैयार रखने की जरूरत है. हमारे राज्य में ऑक्सीजन की अधिकता है. यदि कोई कमी पाई जाती है (मॉक ड्रिल के दौरान), तो उसे दूर किया जाएगा.