‘कांग्रेस मुझे निष्कासित करे’, पार्टी टिकट बेचने के आरोपों पर भड़के ये नेता

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नेता हरीश रावत ने कांग्रेस से अनुरोध किया है कि पार्टी उन्हें निष्कासित कर दें। उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रमुख रहे हरीश रावत के अनुसार उनपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। इन आरोपों से वो काफी दुखी हैं। आज एक ट्वीट करते हुए हरीश रावत ने लिखा कि पद और पार्टी टिकट बेचने का आरोप अत्यधिक गंभीर है और यदि वे आरोप एक ऐसे व्यक्ति पर लगाया जा रहा हो, जो मुख्यमंत्री रहा है, जो पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहा है। जो पार्टी का महासचिव रहा है और कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य है और आरोप लगाने वाला।

हालांकि इस ट्वीट में हरीश रावत ने उनपर आरोप लगाने वाले नेता का नाम नहीं बताया है, लेकिन हरीश रावत ने इस ओर इशारा किया है कि उनपर आरोप लगाने वाला पार्टी में महत्वपूर्ण पद पर हैं। उन्होंने कहा कि ये एक व्यक्ति के समर्थकों द्वारा “बहुत महत्वपूर्ण पद” पर फैलाया जा रहा है।

हरीश रावत ने लिखा कि “मैं प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस इस आरोप के लिए मुझे निष्कासित कर दें।” एक अन्य ट्वीट में हरीश रावत ने कहा कि एक उचित उत्सव है, होलिका दहन और HarishRawat रूपी बुराई का भी इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌।

कांग्रेस ने उत्तराखंड राज्य में श्री रावत के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था। कुल 70 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ 19 सीटें जीत सकी हैं। वहीं उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हरीश रावत की भी हार हुई है। उन्होंने लालकुआं सीट से चुनाव लड़ा था।