Chhattisgarh News: भगवा रंग विवाद के बीच सीएम बघेल ने बजरंगियों को कहा गुंडा, BJP ने की माफ़ी मांगने की मांग

Raipur News: पठान फ़िल्म में भगवा रंग को लेकर चल रहे विवाद ने छत्तीसगढ़ में अलग ही राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस विवाद को लेकर बजरंगियों को गुंडा कहा था। उसी के जवाब में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सीएम के इस बयान को आपत्तिजनक बताया हैं और उनसे माफी मांगने की बात कही है।

बता दें कि, भगवा रंग के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया भिलाई में शनिवार को दी थी। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, भारतीय जनता पार्टी देश के जो मुद्दे नहीं हैं उन्हें सामने लाकर जनता को धूमिल करती है। सीएम भूपेश ने कहा कि, कपड़ा पहनना और कपड़ा धारण करना के बीच अंतर है, जो साधु, संत; समाज, घर, परिवार को त्याग देता है, वह कपड़ा धारण करते हैं, भगवा रंग स्वीकार करता है। सीएम ने कहा ये बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहन के वसूली का काम कर रहे हैं, ये लोग बताएं इन्होंने क्या त्याग किया है? सीएम भूपेश ने कहा रंगों से किसी का जाति, धर्म तय नहीं करना चाहिए। कोई व्यक्ति अगर किसी रंग का कपड़ा पहन ले तो उस पर इस प्रकार की राय नहीं दी जानी चाहिए।

सीएम के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सीएम के इस बयान को गलत बताते हुए माफी मांगने को कहा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में गुंडई कौन कर रहा है, छत्तीसगढ़ को कौन लूट रहा है सबको पता है। भूपेश बघेल के बयान ने स्पष्ट कर दिया कि वह हिंदुओं से कितनी घृणा करते हैं। बजरंगी गुंडे हैं एवं भगवा पहनने वाले वसूली बाज है यह बयान बेहद आपत्तिजनक है भूपेश बघेल अपने बयान पर माफी मांगे।