जिससे डरते थे वही बात हो गई …. घाट पेंडारी मोड़ पर सड़क कटाव मे पलटा ट्रक…

  • अधिकारियों की नहीं खुली नींद, अब बड़े हादसे का इंतजार 
  • फ़टाफ़ट न्यूज पोर्टल से प्रकाशित किया था समाचार 

सूरजपुर (प्रतापपुर से राजेश गर्ग)

अम्बिकापुर-बनारस नेशनल हाईवे में डेंजर जोन कहे जाने वाले घाट पेंडारी के खतरनाक अंधामोड़ पर खाई की ओर से रोड कटाव होने के कारण गुरूवार को उत्तरप्रदेश की ओर जा रही एक ट्रक खाई में गिर गया। दुर्घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ, लेकिन जिस तरह से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा इसे अंदेखा किया जा रहा है आने वाले समय में कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है। विभागीय अधिकारी नींद में इतने मशगुल हैं कि वे किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं। सड़क कटाव की खबर फटाफट ने गत 6 जुलाई को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। उसके बाद भी विभाग के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जिसका नतीजा यह निकला कि गुरूवार को फटाफट ने जिस जगह सड़क कटाव का दृश्य व खबर का प्रकाशन किया था ठीक उसी जगह ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होकर पल्ट गई। अगर अब भी समय रहते उसे ठीक नहीं कराया गया तो और भी बड़ी घटना आने वाले समय में घट सकती है।
गौरतलब है कि इस मार्ग पर नेशनल हाईवे होने के कारण छोटे-बड़े हजारों वाहनों का आना-जाना प्रतिदिन जारी रहता है। घाट पेण्डारी दुर्घटनाओं के लिये मशहूर है। यहां के अंधा मोड़ सहित खतरनाक घाटी में आये दिन कोई न कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते रहता है। दुर्घटनाओं को कम करने शासन द्वारा खाई की ओर साईड वाल बनवाया गया, पर अंधा मोड़ में होने वाले खतरनाक दुर्घटनाओं के कारण साईडवाल भी खाई में जा चुकी है और अब खाई की ओर से तेजी से कटाव जारी है। यदि अचानक जोरदार बारिश होती है और एक साथ बड़ा कटाव हो जाता है तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। आखिर इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।

भेजवाता हॅू टीम-कलेक्टर
सूरजपुर कलेक्टर जीआर चुरेंद्र ने घाट पेंडारी में हो रहे सड़क कटाव व दुर्घटना के बारे में कहा कि वे शुक्रवार को टीम भेजवाकर उसका मुआयना करवायेंगे और शीघ्र ही सड़क का सुधार करने की पहल की जायेगी।

 

पढिए एक सप्ताह पहले पोर्टल मे प्रकाशित खबर 

https://fatafatnews.com/%E0%A4%B8%E0%A5%9C%E0%A4%95-%E0%A4%95%E0%A4%9F%E0%A4%BE%E0%A4%B5-%E0%A4%AC%E0%A4%A8%E0%A4%BE-%E0%A4%AE%E0%A5%81%E0%A4%B8%E0%A5%80%E0%A4%AC%E0%A4%A4-%E0%A4%B9%E0%A5%8B-%E0%A4%B8%E0%A4%95%E0%A4%A4/