HDFC सहित इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड्स पर बंपर ऑफर, 1 जनवरी से मिलेंगे फायदे

Credit Card Benefits: नव वर्ष 2023 आने में अब सिर्फ एक दिन शेष बचा है। ऐसे में सिर्फ एचडीएफसी (HDFC) ही नहीं बल्कि अन्य बैंकों ने भी ग्राहकों को लुभाने के  लिए कई ऑफर मार्केट में उतारे हैं। जिनका लाभ नए साल पर दिए जाने का दावा किया जा रहा है. जैसे अमेजन, फ्लिफ्कार्ट तक कई ऑफऱ ग्राहकों को दिये जा रहे हैं। इसके अलावा बैंकों ने अपने-अपने क्रेडिट कार्डों पर रिवार्ड प्वाइंट्स के नियमों में कुछ अहम बदलाव किये हैं। अब आप क्रेडिट कार्ड किस काम के लिए यूज कर रहे हैं, उसके हिसाब से रिवार्ड दिये जाएंगे। अभी तक सिर्फ क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने से ही रिवार्ड्स मिल जाते थे।

HDFC क्रेडिट कार्ड

एचडीएफसी प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक माना जाता है। नए साल पर क्रेडिट कार्ड लेने वालों के लिए अमेजन से लेकर कई कंपनियों से खरीदारी करने का ऑफर आपके मोबाइल पर रोजाना आ रहा होगा। वहीं एचडीएफसी 1 जनवरी 2023 से रिवार्ड प्वाइंट्स को लेकर नए नियम बनाने जा रहा है, साथ ही बैंक ग्राहकों अलर्ट भी किया है कि 2022 के बचे रिवार्ड प्वाइंट्स सभी ग्राहक 31 दिसंबर तक यूज कर लें, अन्यथा जीरो हो जाएंगे।इसके अलावा कुल ट्रांजेक्शन पर 1 प्रतिशत शुल्क लगाने की भी बैंक की तैयारी है।

SBI क्रेडिट कार्ड

एचडीएफसी के बाद एसबीआई ने भी अपने ग्राहकों को ऑफर देने के साथ ही अलर्ट भी किया है। एसबीआई कार्ड्स वैसे प्राइवेट कंपनी ही होती है। लेकिन उसका लिंक पूरी तरह से भारतीय स्टेट बैंक से ही माना जाता है। एसबीआई भी नए साल पर अपने रिवार्ड प्वाइंट्स स्ट्रक्चर में बदलाव करने जा रहा है। बैंक ने कहा है कि यदि कोई भी ग्राहक 1 जनवरी यानि नए साल पर क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करता है तो उसपर कोई भी रिवार्ड नहीं दिया जाएगा। वहीं कार्ड को विदेश में यूज करने पर कुछ शुल्क लगाने के लिए ग्राहकों को अलर्ट किया है।