शादी के बाद दूल्हे के साथ ससुराल जा रही दुल्हन ने नदी में लगाई छलांग.. तलाश जारी, मातम में बदली शादी की खुशियां

सवाई माधोपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के अल्लापुर गांव में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. विदाई के बाद ससुराल जा रही नवविवाहिता दुल्हन ने बीच रास्ते में गाड़ी रुकवाकर पाली पुल से चंबल नदी में छलांग लगा दी. दुल्हन के यूं अचानक चंबल में कूदने से कार में सवार दूल्हे सहित वर पक्ष के लोग हक्के-बक्के रह गए. दूल्हे और उसके साथियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव के माध्यम से चंबल में कूदी दुल्हन की तलाश में जुट गये. घटना की सूचना मिलने पर खंडार थाना पुलिस और मध्य प्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची.

पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहियोग से दुल्हन की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के दांतड़ा गांव से माली समाज की बारात खंडार क्षेत्र के अल्लापुर गांव आई थी. रात को धूमधाम से रीति-रिवाज के साथ शादी संंपन्न होने के बाद रविवार तड़के वधू पक्ष द्वारा बारात के साथ दुल्हन को विदा कर दिया गया. दूल्हा और उसके कुछ साथी बोलेरो कार में दुल्हन को लेकर खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हो गये. रास्ते मे मध्य प्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर चंबल नदी स्थित पाली पुल पर दुल्हन ने दूल्हे से मन घबराने और उल्टी करने की बात कह कर कार रुकवाई. इसके बाद दुल्हन गाड़ी से नीचे उतरी और कोई कुछ समझ पाता इससे पहले रेलिंग पकड़ कर चंबल में छलांग लगा दी. यह देख दूल्हा और उसके साथी हैरान रह गए,

दूल्हा और उसके साथियों के रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नाव की सहायता से दुल्हन की तलाश में जुट गए. सूचना पर खंडार थाना पुलिस और मध्य प्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बारातियों की सूचना पर वधू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए, दुल्हन के यूं चंबल में छलांग लगाने को लेकर वर और वधू पक्ष के लोगों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बताया जा रहा है कि रात को शादी के वक्त दुल्हन काफी खुश थी और उसने दूल्हे के साथ खूब डांस भी किया था. लेकिन रविवार को विदाई के बाद ससुराल जाते वक्त दुल्हन ने बीच रास्ते में गाड़ी रुकवाकर चंबल में क्यों छलांग लगा दी यह बात ना तो दुल्हन के परिजनों को समझ आ रही है और ना ही दूल्हे और उसके साथियों को. फिलहाल पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से दुल्हन की तलाश में जुटी हुई है. एसडीआरएफ की टीम भी लगातार तलाश में जुटी है. नाव के माध्यम से नदी में लगातार खोजबीन जारी है लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है. शादी के बाद नवविवाहिता के चंबल में यूं कूदने की यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.