कन्हैया के समर्थन में आए शत्रुघ्न : JNU में देशविरोधी नारेबाजी मामला

  • बिहारी बाबू ने कहा …… ‘बिहार के बेटे ने संविधान विरोधी बातें नहीं की’

नई दिल्ली

जेएनयू ,जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय,  में राष्ट्र विरोधी कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए देशद्रोह और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू के स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के बचाव में बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा अब आगे आए है।

पार्टी से नाराज चल रहे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार सुबह कुछ ट्वीट किए। इसमें उन्होंने कहा कि मैंने कन्हैया का भाषण सुना। बिहार के बेटे ने देश विरोधी या संविधान विरोधी कोई बात नहीं कही। उम्मीद और प्रार्थना करता हूं कि वो जल्दी ही बाहर आएगा।

जेएनयू मामले में दिल्ली पुलिस ने पूरी घटना की परिस्थितियों के आधार पर रिपोर्ट बनाई है। इस रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की गतिविधियों को लेकर जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि अफजल गुरु की बरसी मनाई जा रही थी। यह भी कहा गया है कि आपत्तिजनक नारे लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों ने लगाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेएनयू छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया कुमार वहां मौजूद था।

हालांकि एक दूसरी मीडिया रिपोर्ट में होम मिनिस्ट्री के अफसरों के हवाले से दावा किया गया है कि कन्हैया ने देश विरोधी नारे नहीं लगाए थे। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस ने जल्दबाजी में कन्हैया को गिरफ्तार किया और उस पर संगीन आरोप लगाए।