फेक वैक्सीन सर्टिफिकेट लीक होने का डर, शख्स ने की बीवी और 3 बच्चियों की हत्या, खुद को भी मारी गोली

जर्मनी में एक शख्स ने फेक कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट के लीक होने के डर से पहले अपने पूरे परिवार की हत्या की, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली। शख्स ने कुछ दिन पहले अपनी पत्नी का फर्जी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाया था। उसे इस बात का डर था कि मामला खुलने पर परिवार को अलग कर दिया जाएगा।

डेली मेल की खबर के मुताबिक, मामला बर्लिन के दक्षिण में कोएनिग्स वुस्टरहाउज़ेन का है। पुलिस को शनिवार को पड़ोसियों से इस घटना की सूचना मिली। इसके बाद घर से पति-पत्नी (दोनों की उम्र करीब 40 साल) और तीन बच्चियों की लाशें बरामद हुई। बच्चियों की उम्र 10, 8 और 3 साल बताई जा रही है।

पुलिस को मौके से एक पेज का नोट भी मिला है। इसमें डेविड आर नाम के व्यक्ति ने लिखा, ‘मैंने अपनी पत्नी लिंडा के लिए जाली वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाया था।’

अभियोजक गर्नोट बैंटलोन ने समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि दंपति को डर था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और बच्चियां लेनी, जेनी और रूबी को उनसे दूर कर दिया जाएगा।

जर्मनी में दो हफ्ते पहले नया कानून बना है। इसके तहत फेक कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट बनवाना एक क्राइम है। ऐसा करने पर एक साल की जेल और जुर्माना या दोनों की सजा का प्रावधान है।

जांचकर्ताओं को शक है कि शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चियों को पहले गोली मारी, फिर खुद को भी शूट कर लिया। पुलिस को घर से एक गन भी मिली है। हालांकि, अभी साफ नहीं कहा गया कि इसी गन से गोली चली थी।

पुलिस ने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम होना है। इसके बाद ही आगे की स्थिति साफ हो पाएगी और जांच की दिशा तय होगी।