डिबेट के दौरान महिला सांसद को MP ने जड़ दिए थप्पड़ पर थप्पड़, देखें Video

ट्यूनीशिया की संसद में हिंसा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें डिबेट के दौरान एक महिला सांसद को सांसद साहबी समरा ने कई बार थप्पड़ जड़ दिया। समरा स्वतंत्र सांसद हैं।

ये वीडियो 1 जुलाई का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सांसद साहबी समरा डिबेट के दौरान अबीर मोउसी नाम की महिला सांसद से तीखी बहस करने लगते हैं। फिर अचानक अपनी सीट से उठकर तेजी से महिला सांसद की सीट पर पहुंच जाते हैं और उनको थप्पड़ मारने लगते हैं। आनन-फानन में बाकी सांसदों ने किसी तरह बीच-बचाव कर हालात को संभाला।

अबीर ने अपने ऊपर हुए हमले के बारे में फेसबुक लाइव भी किया। फेसबुक वीडियो पर कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा- ‘ये उनका असली चेहरा है। हिंसा महिलाओं का अपमान करना। नियमों का उल्लंघन करना।’ अबीर फ्री डिस्टोरियन पार्टी की लीडर हैं। साल 2019 में ट्यूनीशिया में हुए जनरल इलेक्शन्स में उनकी पार्टी ने 17 सीटें जीती थीं।

देखिए वीडियो-

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने इस मामले में अबीर को ही कसूरवार ठहराया है। उन्होंने कहा कि ये हिंसा पिछले कुछ समय से चल रहे सरकारी संस्थानों में थियेटर और एक्टिंग का ही हिस्सा है। इस बार एक्टर और डायरेक्टर फेल हुए। हालांकि, राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि हिंसा की किसी भी सभ्य समाज में कड़ी निंदा करने की जरूरत है। भले ही हम लोग किसी एक विचारधारा को लेकर सहमति ना रखे, लेकिन हिंसा को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। (फोटो क्रेडिट : साहबी समरा फेसबुक)