अब सब्जी बेचने वाली महिला पर चला पुलिस का डंडा..!

सब्जी बेचने वाली महिला ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप 

सरगुजा में फिर लगा खाखी पर दाग

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर की यातायात पुलिस ने एक शब्जी बेचने वाली महिला को पीटा है। आकाशवाणी चौक के पास खुखड़ी बेच रही गरीब रेखा देवी को पुलिस कर्मियों ने पहले तो पीटा और फिर उसका सामन उठा कर ले आये। ऐसा आरोप एक सब्जी बेचने वाली महिला ने लगाया है।  हालांकि पुलिसिया आतंक की ये कहानी इस जिले में आम हो चुकी है, आये दिन पुलिस की वर्दी का रौब दिखा कर पुलिस वाले मजलूमों को डराने धमकाने की शिकायते आती रहते है और कई बार तो सारी हदे लांघ कर कभी बुजुर्गो की तो कभी बच्चो की तो कभी महिलाओं की पिटाई के मामले सामने आते है। लेकिन खाखी पर लग रहे गुंडागर्दी के इस दाग को मिटा कर पुलिस का नागरिको से समन्वय बनाने की पहल के नाम पर कुछ नहीं हुआ यही कारण है की ऐसा करने के लिए इनके हौसले और भी बुलंद होते जा रहे है।

गौरतलब है की शहर के आकाशवाणी चौक से नवापारा के मार्ग पर सड़क किनारे खुखड़ी बेच कर जीवन यापन करने वाले गरीब लोगो के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। दरअसल खुखड़ी बेचने वाली महिला रेखा देवी ने यातायात पुलिस प्रभारी के पास लिखित शिकायत ले  कर आई इस  शिकायत में उल्लेख है  की आपके अधिकारियों ने उनके साथ मार पीट की है और बेचने के लिए रखा खुखड़ी भी उठा कर ले गए है। रेखा देवी ने बताया की ये लोग हर दिन यही पर दुकान लगाते है और नगर निगम को दुकान लगाने के लिए शुल्क भी पटाते है। लिहाजा पीडिता रेखा देवी ने उनके साथ मारपीट करने वाले पुलिस वाले पर कार्यवाही करने की मांग की है। वही इस मामले में भाजपा महिला नेता व आम आदमी पार्टी के नेता भी पीडिता के साथ यातायात थाने पहुचे और कार्यवाही की मांग की है।

भारद्वाज सिंह….यातायात प्रभारी अम्बिकापुर

वही इस मामले में यातायात प्रभारी ने बताया की हमने ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों से पूछताछ की है और घटना स्थल की फोटो भी देखी है ऐसी कोई बात नहीं है दरअसल कल एक ट्रक के द्वारा एक खम्भे को ठोक दिया गया था जिसके बाद शहर की यातायात व्यवस्था को सही करने के लिए सड़क किनारे दुकान लगाने वाले लोगो को यातायात विभाग द्वारा समझाईस दे रहे थे जिस दौरान सभी लोगो ने अपनी दुकाने वहा से किनारे कर ली लेकिन कुछ लोग अपनी जिद पर अड़े हुए थे उसी दौरान उक्त महिला को वहन का लेग गार्ड टच हुआ है जिस पर वह मार पीट की शिकायत कर रही है।