शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने.. आयुष विभाग पिला रहा काढ़ा

सूरजपुर. कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन पर गुरुवार को भटगांव क्षेत्र के ग्राम बतरा में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए. आयुष विभाग द्वारा विधायक पारसनाथ राजवाड़े के निवास में जाकर विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को अपर कलेक्टर के मार्गदर्शन में त्रिकटु चूर्ण, चवनप्राश एवं पंपलेट वितरित किया गया.. साथ ही हर्बल टी एवं गोल्डन मिल्क बनाने की विधि बताई गई..व शासन द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जारी गाइडलाइन से भी अवगत कराया गया.

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनप्रतिनिधयों में सलका ब्लाक कॉंग्रेस अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, कांग्रेस कमेटी जिला सचिव प्रदीप राजवाड़े, संतोष गुप्ता, विक्रांत पांडेय, राहुल जायसवाल, अख्तर खान एवं सरपंच ग्राम बतरा तथा ग्रामवासी उपस्थित थे.

इसके अलावा आयुष विभाग से डॉ रजनीश जयसवाल (सूरजपुर), डॉ अनिल कुमार शर्मा, (सलका), डॉक्टर सपना जायसवाल (बतरा), डॉक्टर कुलदीप द्विवेदी (जयनगर) ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जानकारी दी..एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बतरा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ जेबी सिंह ने भी COVID-19 में जागरूकता के लिए स्वास्थ्य शिक्षा दी.. स्वास्थ्य विभाग से ही सुबोध राजवाड़े का भी प्रमुख योगदान रहा.