तेंदूपत्ता के नगद वितरण को लेकर हजारो आदिवासी ग्रामीण जिला मुख्यालय में देंगे धरना.. लगभग हजार की संख्या में है ग्रामीण..

बीजापुर. जिला बीजापुर में तेंदूपत्ता के नगद वितरण को लेकर लगातार ग्रामीण अपनी आवाज उठा रहे है. आज से पूर्व में भी कई बार अलग अलग ग्रामो के ग्रामीणों ने बीजापुर कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया था. परन्तु आज तक तेंदूपत्ता के नगद भुगतान को लेकर कोई सुनवाई नही हुई है. जिसे देख कर आज पूरे बीजापुर जिले के हजारो ग्रामीण जिला मुख्यालय बीजापुर में अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने वाले है.

ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें तेंदूपत्ता का नगद भुगतान किया जाए. प्रशासन के नियम के हिसाब से ग्रामीणों को चैक के माध्यम से तेंदूपत्ता का भुगतान बैंको में लाइन लगा कर लेना होगा. पूरे देश की तरह बीजापुर जिले में भी कोरोना के संक्रमण के डर से ग्रामीण जिला मुख्यालय आ कर बैंको में लाइन लगाना नही चाहते. ग्रामीणों को अपने अपने गावो से बीजापुर आने के लिए पर्याप्त वाहन सुविधा भी अभी उपलब्ध नही है. और वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन चल रहा है, जिसकी वजह से ग्रामीणों का बैंको में लाइन लगाना भी सोशल डिस्टेनसिंग नियम के विरुद्ध होगा. ग्रामीणों में डर है कि इस तरह भीड़ जमा होने से कोरोना संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा रहेगा.