नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों से रहे सावधान, वरना चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत…

जशपुर: नौकरी की चाहत रखने वाले युवक युवतियां कई बार ऐसी घटना का शिकर हो जाते हैं जिसकी वजह से उन्हें उम्र भर पछताना पड़ जाता है, अापने जरूर देखा होगा कि कई लोग पैसे की मांग करके नौकरी लगवाने का अस्वाश्न देते हैं, लेकिन आपको बता दें कि नौकरी कभी ऐसे लोगो को पैसे देकर नहीं पाई जा सकती, चाहे वह कोई भी मंत्री क्यों न हो वो हमे हमारी मेहनत से ही प्राप्त होगी। चतुर लोग इसी की आड़ लेकर भोले भाले लोगों को लुटते रहते हैं।जब तक उनके मंसूबों का पता चल पता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।

इसी तरह जसपुर जिले के दुलदुला थाने से एक चौंका देने वाली घटना सामने आ रही है। पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय के कथित भतीजे प्रमोद पाण्डेय ने छात्रवास अधीक्षक में दो युवती को नौकरी लगाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया, पीड़ित युवती का पति संजीत राम मुंडा भाजपा कार्यालय रायपुर में कुक काम करता था। इसी दौरान उसकी प्रमोद पाण्डेय से जान पहचान हुई थी, वह अक्सर भाजपा कार्यालय आता था, और खुद को तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री का भतीजा बताकर ऊपर तक पहुंच होने का दावा कर नौकरी लगवा देने की बात कहता था।

दुलदुला थाना प्रभारी एल. आर चौहान ने बताया कि भाजपा कार्यलय में कुक का काम करने वाले संजीत राम मुंडा की पत्नी ने अपने सहेली के साथ आकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि प्रमोद पाण्डेय जो खुद को पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय का भतीजा बता कर दोनों से कुल 4 लाख 8 हज़ार की ठगी को अंजाम दिया है। वह उन्हें छात्रवास अधीक्षक के रूप में नियुक्त करने के नाम पर 2016 से घुमा रहा था, जिसके बाद अंततः उन्होंने तंग आकर इसकी शिकायत पुलिस से की है।

दुलदुला प्रभारी चौहान ने बताया कि इस मामले में धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है, मामले की विवेचना कर जल्द आरोपी प्रमोद पाण्डेय की गिरफ़्तारी की जाएगी।

कभी भी ऐसे ठगों की बातो में ना आए, अगर आपमें दक्षता है तो आपको इधर उधर पैसे देने की कोई आवश्यकता नहीं है। इस ख़बर के माध्यम से अपने सगे संबंधियों और दोस्तो को सचेत करे ताकि वे इस तरह की घटना का शिकार होने से बच जाए।