Chhattisgarh News: हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में चोरों का धावा, एक ही रात में 5 घरों में घुसे चोर, नगदी और जेवरात ले उड़े

बतौली (फटाफट न्यूज़) | प्रशांत खेमरिया

Surguja News: सरगुजा जिले के बतौली स्थित छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 5 घरों से अज्ञात लोगों ने नगदी और जेवरात की चोरी कर ली है। मामले की सूचना बतौली पुलिस को दी गई है। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि, शांतिपारा स्थित छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कर्मचारी और अधिकारी निवासरत है। शनिवार और रविवार को अक्सर रहवासी अपने पैतृक आवासों में चले जाते हैं। इसी का फायदा उठाकर शातिर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पांच घरों से एक साथ चोरी की कोशिश की गई जिसमें से कुछ घरों में नगदी और जेवरात ना मिलने पर चोरों ने पूरा घर खंगाल डाला है और खाली हाथ वापस लौट गए हैं। चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने जेवरात खंगालने के दौरान नकली जेवरातों को छोड़ दिया है। जबकि असली की चोरी कर ली है। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। सूचना पर बतौली पुलिस की पूरी टीम मौके पर पहुंची थी। प्राथमिक छानबीन के बाद चोरों की पतासाजी की कार्रवाई तेज कर दी गई है।

5 घरों में हुई चोरी

रविवार और सोमवार की दरमियान रात छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में निवासरत धर्मेंद्र दुबे राजस्व निरीक्षक बतौली के घर से ₹5000 नगद की चोरी हुई है। शिवपजन तिवारी राजस्व निरीक्षक बोदा के घर से ₹5000 नगद और सोने की अंगूठी चोरों ने पार किया। इसके बाद गोलन सिंह लिपिक तहसील कार्यालय बतौली के घर में छानबीन के बाद चोरों को कुछ नहीं मिला। खुली अलमारी, बिखरा हुआ समान छोड़कर चोर भाग खड़े हुए। डॉ संतोष टोप्पो के घर से सोने की अंगूठी पार की गई है। इसके अलावा पूरा घर चोरों ने खंगाला है। शैलेंद्र विश्वकर्मा वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी बतौली के घर में भी चोरों ने काफी खोजबीन की। आखिर में बलदित बरवा ब्लॉक डाटा मैनेजर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली के घर से चांदी के पायल और कड़ों की चोरी कर ली गई है।

सुरक्षा के इंतजाम मानक नहीं

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक ही रात में जिस अंदाज में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोर काफी समय से इस बात की प्रतीक्षा कर रहे थे। चोरों को यह भी मालूम था कि किस-किस घर के लोग शनिवार और रविवार को नहीं रहते और ताला लगाकर कहीं और चले जाते हैं। इस मामले में कमजोर प्लाई के दरवाजे और कमजोर कुंडियों की वजह से चोरी करने में चोर सफल रहे। सभी घरों से प्लास के सहारे कुंडियों को तोड़ा गया है और उसके बाद चोर बड़ी आसानी से घर में प्रवेश कर गए।

इस संबंध में थाना प्रभारी बतौली प्रमोद कुमार पाण्डेय ने बताया कि 5 घरों में चोरी की कोशिश हुई है। मामले की सूचना प्राप्त हुई है। इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक साथ ही अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। कितने रुपए की चोरी हैं और कौन-कौन से सामान कर ले गए हैं। इस संबंध में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है।