लुंड्रा में शिक्षाकर्मियों ने किया जंगी प्रदर्शन…

[highlight color=”red”]अंबिकापुर[/highlight]

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ लुण्ड्रा इकाई के आह्वाहन पर विकासखण्ड लुण्ड्रा के शिक्षाकर्मियों ने विभिन्न माँगो को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया । गौरतलब है कि पिछले दिनों संघ की लुण्ड्रा इकाई ने विकासखण्ड स्तर के अधिकारीयों को लम्बित समस्याओं के निराकरण हेतु पहल हेतु ज्ञापन सौंपा था साथ ही यह भी कहा था की कोई सार्थक पहल नही होने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा । खण्ड स्तर पर अधिकारीयों द्वारा कोई सार्थक पहल न होने की स्थिति में जिलाअध्यक्ष मनोज वर्मा के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा ।

जिला अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकासखण्ड पर अधिकारीयों द्वारा शिक्षाकर्मियों के समस्याओं के निदान हेतु कोई सार्थक कदम नही उठाया जा रहा है । आज केवल धरणा प्रदर्शन कर हम यह अवगत कराना चाह रहें हैं कि अपने कार्यप्रणाली में सुधार लाएं अन्यथा दूसरे चरण में हम अधिकारीयों को हटाने हेतु धरना प्रदर्शन करेंगे । आज शिक्षक पंचायत संवर्ग परेशान है ।आबंटन के बावजूद समय पर न तो वेतन मिल रहा है और न ही इन्क्रीमेंट लग रहा है। यह सबसे छोटी समस्या है । जो की विकासखण्ड से दूर हो सकती है । और एरियर्स का भुगतान तो वर्षों से लम्बित है । हमारी समस्याओं के प्रति जवाबदेह बने । विकासखण्ड अध्यक्ष  रणवीर  सिंह चौहान ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी भी इच्छा है की गुणवत्ता आये । हम अपने कर्तव्य में निरत रहे पर हमे पहले मानसिक और आर्थिक बदहाली से मुक्त करें । आज चार महीने से वेतन नही है ऐसे में गुणवत्ता की कल्पना करना बेमानी है । पहले साशन अपनी गुणवत्ता सुधारे फिर स्कूल की गुणवत्ता पर ध्यान दें ।

आज के धरना प्रदर्शन की प्रमुख मांगे रहीं शिक्षाकर्मियों के सेवा पुस्तिका का सत्यापन जल्द किया जाए, सीपीएस राशि की खाते में प्रविष्टि सहित नियमित प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जाए । आज लुण्ड्रा के लगभग 500 शिक्षाकर्मी 1 दिवसीय अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन में सम्मिलित हुए । धरना प्रदर्शन के दौरान महिला शिक्षा कर्मियो द्वारा रैली निकालर ज्ञापन सौंपा गया । इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह , जिला महामन्त्री अरविन्द सिंह , मनोज तिवारी , अनिल तिग्गा , अजय मिश्रा , अरविन्द रौठोर , सत्यप्रकाश सिन्हा उपेन्द्र यादव प्रकाश सोनी ,सुमन्ति मिंज , ममता गुप्ता,सरोज गुप्ता,सरिता मिंज , सहित सैंकड़ो शिक्षाकर्मी उपस्थित रहे ।