छत्तीसगढ़ : स्कूल के टॉयलेट में मिला महिला का कंकाल… शव से पायल-नेकलेस बरामद.. जांच में जुटी पुलिस

दंतेवाड़ा : ज़िले के एक स्कूल में महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। कोरोना काल में यह स्कूल बंद था। हाल ही में स्कूलों को दोबारा खोला गया है। स्कूल खुलने के बाद उसमें बच्चों की पढ़ाई शुरू की गई। इस दौरान स्कूल के बाथरूम में एक महिला का पुराना पड़ा शव देखकर बच्चे डर गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंचकर उसने मुआयना किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा में गीदम बस स्टैंड के पास बोरपदर माध्यमिक स्कूल है। कोरोना वायरस की वजह से स्कूल को बंद कर दिया गया था। अब जब कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने लगा तो स्कूल को दोबारा खोला गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक छात्र जब स्कूल के टॉयलेट में गया तो वहां कंकाल देखकर वो चीख उठा। डरे-सहमे छात्र ने शिक्षक को बाथरूम में किसी के पड़े होने की बात बताई। स्कूल के स्टाफ ने वहां जाकर देखा तो उनके पैरों से जमीन खिसक गई। बाथरूम में महिला का कंकाल पड़ा हुआ था। फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कंकाल को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

गीदम थाना पुलिस के मुताबिक शव लगभग दो से तीन महीना पुराना लग रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा। यह महिला कौन है, किसने इसके शव को यहां फेंका है इसको लेकर गांव में पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस को महिला के शव से पायल और गले में नेकलेस मिला है।

ग्रामीणों के मुताबिक कोरोना के बाद लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद था। पांच छह दिन पहले ही स्कूल को खोला गया है। यहां स्कूल स्टॉफ आ रहा है। ठंड का मौसम होने के कारण स्टाफ द्वारा छात्रों को बाहर ही धूप में पेड़ के नीचे बैठाकर पढ़ाया जा रहा है। किसी को इस बात की जानकारी नहीं मिली कि बाथरूम में लाश है। बताया जा रहा है कि जिस समय स्कूल बंद रहा होगा उसी समय किसी ने महिला को मारकर यहां फेंक दिया।