अम्बिकापुर : अंग्रेजी शराब में मिलावट का खेल… तो महुआ शराब का बढ़ा व्यापार… दो गिरफ़्तार

अम्बिकापुर। सरगुजा में अवैध रूप से महुआ शराब की बिक्री हो या अंग्रेजी ब्रांडेड शराब में मिलावट.. दोनो व्यापार जोरों पर है। लोगों के द्वारा लगातार शिकायत करने के बावजूद भी आबकारी अधिकारी कुम्भकर्णीय में सोए हुए हैं। और नींद भी ऐसी की टूटने का नाम ही नहीं ले रही। हालांकि जब ऊंचे स्तर पर शराब के अवैध कारोबार की शिकायत पहुंची। तब जाकर कहीं आबकारी विभाग के आला अधिकारी हरकत में आए और काफी लंबे समय बाद आज मुखबिर की सूचना पर अवैध महुआ शराब का व्यापार करने वाले दो कोचिया के कब्ज़े से कुल 17 लीटर अवैध महुआ शराब जब्त कर उन्हें गिरफ़्तार किया है।

दरअसल पूरा मामला अम्बिकापुर के महामाया पारा का है। जहां आबकारी विभाग ने मुखबीर की सूचना पर सुबह 9:00 बजे महामाया पारा थाना सिटी कोतवाली अम्बिकापुर क्षेत्र में झरियारो विश्वकर्मा और प्रदीप सोनी के घर पर दबिश दी। इस दौरान झरियारो विश्वकर्मा के मकान से 8 लीटर महुआ शराब और प्रदीप सोनी के घर से 9 लीटर अवैध महुआ शराब जब किया गया।

दोनों आरोपियों के ख़िलाफ़ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)क, 34(2) एवं 59 (क) के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा पर भेज दिया गया है।

अम्बिकापुर शहर में धड़ल्ले से बिक रहे मिलावटी ब्रांडेड शराब

जानकारों की माने तो अम्बिकापुर शहर में आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से ब्रांडेड शराब में मिलावट कर बेचे जाने का व्यवसाय बड़े जोरों-शोरों से फैल रहा है। कई शराब प्रेमी इसकी शिकायत आबकारी विभाग में कर चुके हैं। लेकिन उसके बाद भी किसी भी शराब दुकान पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाही होती नजर नहीं आ रही है। जिससे कहीं ना कहीं अब लोग अंग्रेजी शराब छोड़ महुआ शराब की ओर आकर्षित हो रहे हैं।