खाना नहीं बना तो पत्नी को लगा दी आग

अम्बिकापुर

घर में खाना नहीं बना देख शराब के नशे में धुत्त होकर आये पति ने पत्नी को खाना नहीं बनाने पर गाली गलौज करना शुरू कर दिया। जब पत्नी खाना बनाने की तैयारी करने लगी तो पति ने उसके उपर मिट्टी तेल डाल आग के हवाले कर दिया। विवाहिता को मायके पक्ष के लोगों ने गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बलरामपुर जिला अंतर्गत ग्राम उबरी निवासी अनिता पति गुलपंत दास 25 वर्ष 8 अक्टूबर की शाम घर में बैठी हुई थी उसी दौरान उसका पति गांव से शराब के नशे में धुत्त होकर घर पहुंचा और खाना की मांग करने लगा जिस पर पत्नी ने कहा कि अभी खाना नहीं बनायी है खाना बनाने की तैयारी कर रही है इतना सुन पति आक्रोशित हो गया और पत्नी के साथ गाली गलौज करने लगा। पत्नी चुल्हा के पास बैठ कर आग जला रही थी। तभी पति गुलपंत दास पास ही रखे मिट्टी तेल का डिब्बा उठाकर अपनी पत्नी के उपर उढेल दिया। मिट्टी तेल शरीर में डालते देख पत्नी भागने लगी तो पति ने उसका पीछा करते हुये घर में ही उसके शरीर में माचिस जलाकर आग लगा दी। आग की चपेट में आने से पत्नी चिखने चिल्लाने लगी जिसकी आवाज सुनकर परिवार सहित आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहंुचकर विवाहिता के शरीर में लगी आग को बुझाकर बलरामपुर स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने विवाहिता की गभीर हालत को देखते हुये जिला चिकित्सालय ले जाने की सलाह दी। जहां विवाहिता का इलाज जारी व गंभीर हालत बनी हुई है।
एक साल पहले हुई थी शादी
आग की चपेट में आई विवाहिता की मां राजपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लुरगी निवासी हिरोदिया पति स्व. बजरू ने बताया की उसी लड़की अनिता की शादी साल भर पूर्व ग्राम उबरी निवासी गुलपंत दास से हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति आये दिन शराब के नशे में धुत्त होकर अनिता के साथ मारपीट करता। 8 अक्टूबर की शाम भी अनिता के साथ मारपीट करने के साथ उसके उपर मिट्टी तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं घटना की जानकारी गांव के अन्य लोगों से मिला तब जाकर वे अपनी लड़की को बलरामपुर स्वास्थ्य केन्द्र से अम्बिकापुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराये है।