छजका ने किया सरकार का पुतला दहन…

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ जनता युवा कांग्रेस के द्वारा आज दोपहर बाद स्थानीय संगम चौक मे छत्तीसगढ़ सरकार व डॉ रमन सिंह का पुतला दहन छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता दानिश रफीक के नेतृत्व मे किया गया। इस अवसर पर दानिश रफीक ने कहा की आज छत्तीसगढ़ विरोधियों का फाइव स्टार स्वागत हुआ है और छत्तीसगढ़ हितैषियों को जेल में डाला गया है। ओडिशा से छत्तीसगढ़ आये बीजेडी के प्रसन्ना आचार्य और उनकी टीम का रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज के समक्ष शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री धर्मजीत सिंह, मरवाही विधायक अमित जोगी एवं जनता कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बिना वजह बर्बरतापूर्वक खींचा लाठीचार्ज किया और जेल में डाल दिया। रायगढ़ में कनकतुरा, मिडमिड़ा, टी॰वी॰ टावर रोड, बंज़ारी चौक, मेडिकल कौलेज और उर्दना चौक में बीजेडी प्रतिनिधि मंडल का छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुरजोर लेकिन शांतिपूर्ण विरोध किया । अब तक पुलिस ने हमारे  ५०० से अधिक साथियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

एक ओर छत्तीसगढ़ के युवाओं को पुलिस अपनी बर्बरता दिखा रही थी और दूसरी ओर रमन सिंह के अधिकारी बीजेडी के दल को ट्रिनिटी होटल में लंच परोस रहे थे। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस बीजेडी के दल का विरोध करती रहेगी जब तक की रमन सरकार की जेलें नहीं भर जाती । आखिर क्या दोष है धर्मजीत सिंह, अमित जोगी एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सैंकड़ों युवा कार्यकर्ताओं का  ? केवल इतना कि ये छत्तीसगढ़ विरोधियों का विरोध कर रहे हैं। और वो भी शांतिपूर्ण ढंग से। कनकटोकरा में आज प्रसन्ना आचार्य और उनके टीम को वहां के लोगों ने छत्तीसगढ़ घुसने से पहले छत्तीसगढ़ का विरोध करने हाथ में तलवारें दी, युद्ध में जाने के पहले जैसे आरती उतारी गयी और तिलक लगाया गया। आज छत्तीसगढ़ आने वाले ये बीजेडी के वही 15 लोग हैं जो केवल 10 दिन पहले तक छत्तीसगढ़ के विरुद्ध अभद्र भाषा बोल रहे थे, छत्तीसगढ़ का विरोध कर रहे थे, पुतले जला रहे थे,छत्तीसगढ़ की ट्रेनों को रोक रहे थे। और हमारी सरकार क्या कर रही है ?

रमन सरकार छत्तीसगढ़ से युद्ध लड़ने आए बीजेडी  के प्रतिनिधि मंडल का रायगढ़ के आलीशान ट्रिनिटी होटेल में सेवा सत्कार कर रही है, बिलासपुर में फाइव स्टार होटल मैरियट में कमरे बुक किये गए हैं। और जो लोग छत्तीसगढ़ की अस्मिता की रक्षा करने के उद्देश से बीजेडी का चौक चौराहों में शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं , उनको बेरहमी से घसीटकर गिरफ़्तार किया गया। हमारे जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल छत्तीसगढ़ विरोधियों को स्वयं फ़ोन कर छत्तीसगढ़ मिलने के लिए बुला रहे हैं। जब हमे इसका पता लगा और हमने विरोध किया तो आज कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री और मंत्री नहीं बल्कि अधिकारी मिलेंगे बीजेडी प्रतिनिधिमंडल से। छत्तीसगढ़ की जनता की आँखों में धुल झोंककर राजनैतिक खेल खेल रही है भाजपा की रमन सरकार। ओडिशा के बेलपहाड़ चेकपोस्ट में आज सुबह ओडिशा भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बीजेडी के प्रसन्ना आचार्य को काले झंडे दिखाए । छत्तीसगढ़ जाकर नाटक करने का विरोध किया और इधर छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार प्रसन्ना को फाइव स्टार सुविधा दे रही है। ये आम जनता को गुमराह करने की भाजपा की दोगली राजनीति है । छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस को ओडिशा से आने वाले जॉइंट कण्ट्रोल बोर्ड के अधिकारियों से कोई आपत्ति नहीं है। दोनों राज्य मिलकर ही इस समस्या का समाधान  करें ।  लेकिन ओडिशा की राजनैतिक पार्टियों और उनके सदस्यों द्वारा छत्तीसगढ़ का अपमान करने के बाद भी रमन सरकार द्वारा उन्हें छत्तीसगढ़ बुलाकर उनका स्वागत करने को छत्तीसगढ़ की जनता कतई सहन नहीं करेगी। ओडिशा के राजनैतिक दलों के साथ बात करना और उन्हें स्पष्ठीकरण देने का कोई औचित्य ही नहीं है । छत्तीसगढ़ की चुनी हुई सरकार, अगर छत्तीसगढ़ की अस्मिता ही नहीं बचा पाए तो उसका सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं। हम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के सिपाही हर ज़िले, ब्लाक व पंचायत मे इसका विरोध करेंगे।

आज के पुतला दहन कार्यक्रम मे छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के नेता दानिश रफीक के साथ देवेश प्रताप सिंह, सरगुजा संभाग प्रभारी बलविंदर सिंह छाबड़ा, शरद मिश्रा, मो हसीब, निशांत सिंह, नान दाऊ, उपेन्द्र पाण्डेय, शिवराज सिंह, प्रणव सिंह, आलोक शुक्ला, अनिकेत सिंह,अनीश रफीक, एजाज कुरैशी, नीरज पाण्डेय, शाहबां, आमिर अली, अंकित कश्यप, जयसिंग, राकेश यादव, अज़हर, सरताज, लड्डन, रमीज़, रोहित सुब्बा, व अन्य छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के कार्यकर्ता उपस्थित थे।