देशी कट्टा के साथ युवक गिरफ्तार..ज़िंदा कारतूस भी बरामद…

अम्बिकापुर

देशी कट्टा बेचने के फिराक में घूम रहे युवक को मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने रजपुरी देवगढ़ से गिरफ्तार कर कट्टा जब्त कर लिया है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो युवक पुलिस को देख अपने पास रखे कट्टा को निकालकर पुलिस व आसपास के लोगों को लहराकर धमकाने लगा था। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रजपुरी देवगढ़ निवासी नान दास मानिकपुरी पिता कवला दास 25 वर्ष जो अम्बिकापुर किसी होटल में काम करता है। लगभग 3-4 साल पहले होटल में ही काम करने वाले झारखंड निवासी कपिल नामक युवक से शौकीन के तौर पर उससे 12 बोर वाली देशी कट्टा 2 हजार में खरीदा था। जिसे वह अपने पास रखा हुआ था। आज सुबह उस कट्टे को किसी को बेचने के फिराक में गांव में ही घूम रहा था। जिसकी जानकारी मुखबीर से लगने पर कोतवाली एएसआई धर्मनारायण तिवारी व आरक्षक अनिल शर्मा जैसे ही मौके पर पहुंचे तो नानदास पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगा जब पुलिस आरोपी का पीछा करने लगे तो नानदास ने अपने पास रखे देशी कट्टा को निकालकर पुलिस व आसपास के लोगों को दिखाकर डराने धमकाने लगा। पुलिस ने किसी प्रकार युवक को पकड़ उसके पास रखे कट्टा कर अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस ने बताया कि कट्टा के साथ पकड़ा गया युवक आदतन बदमाश है। पूर्व में भी वह मारपीट सहित अन्य मामलों में दो बार जेल जा चुका है। जब युवक से कट्टा के संबंध में पूछा गया तो उसने बताया कि वह शौक के लिए कट्टा को खरीदा था।

बतौली मे भी पकडा गया युवक देशी कट्टा औऱ कारतूस के साथ 

अंबिकापुर बतौली थाना क्षेत्र में बतौली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देशी कट्टे व दो ज़िंदा राउंड के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बतौली पुलिस ने इन आरोपियों से एक देशी कट्टा, दो ज़िंदा राउंड,व एक मोटरसाइकल जप्त की है। गौरतलब है की बोदा गाँव के दुर्गापुर निवासी विवेक कुमार गुप्ता पिता राजकुमार गुप्ता उम्र 25 वर्ष, व बोदा निवासी 26 वर्षीय दूधेश्वर पैकरा को बतौली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक़ ये युवक गैरकानूनी ढंग से क्षेत्र में हथियार बेचने का धंधा कर रहे थे। और इसी शक के आधार पर पुलिस ने इन युवको के पीछे मुखबिर लगा रहे थे। लिहाजा पुलिस का शक सच में बदल गया और हथियार के साथ दोनों युवको को बतौली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।