घर से ग़ायब 3 साल की मासूम की बेड के नीचे मिली लाश… हत्या के बाद आरोपी युवक ने छिपाया था शव

राजनांदगांव। 22 अगस्त को कांकेतरा निवासी 32 वर्षीय प्रकाश यादव ने चौकी चिखली थाना कोतवाली राजनांदगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी पुत्री कुमार वेदिका यादव उम्र साढ़े तीन वर्ष, शाम 4 बजे घर से बिना बताये कहीं चली गई है, जो अभी तक वापस नहीं आई है।

रिपोर्ट पर गुम इंसान क्रमांक 42/2020 कायम कर, गुम इंसान पर से प्रकाश यादव के अबोध बालिका को किसी अज्ञात आरोपी द्वारा प्रकाश यादव के वैध संरक्षण से बहला-फुसला कर अपहरण कर ले गया है। सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार अपराध क्रमांक 0/2020 धारा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। कायमी पश्चात घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

प्रकरण में पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव डी. श्रवण के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव जीएन बघेल, सुरेशा चौबे के दिशानिर्देश व नगर पुलिस अधीक्षक मणीशंकर चन्द्रा, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक मयंक रणसिंह, थाना प्रभारी लालबाग, रूची वर्मा थाना प्रभारी बसंतपुर के नेतृत्व मे सूचना के तत्काल बाद कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक विरेन्द्र चर्तुवेदी व पुलिस चौकी चिखली प्रभारी जहीर अहमद निजामी के साथ पुलिस की एक विशेष टीम गठीत की गई।

पुलिस टीम द्वारा गांव में जाकर अपहृत बालिका के संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ कर पता तलश करने पर पता चला कि अपहृत बालिका को आखरी बार गांव के शेखर कोर्राम के घर के पास देखा गया है, शेखर कोर्राम का पता तालश किया गया जो अपने घर पर उपस्थित नहीं था। हिकमत अमली से ग्रामीणों को विश्वास में लेकर पता तलाश करने पर शेखर कोर्राम गांव के दूसरे व्यक्ति के घर में छूपा हुआ मिला।

जिसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि कुमारी वेदिका यादव का हत्या कर अपने कमरे के बेड के नीचे छुपा कर रखा हूं। संदेही शेखर कोर्राम के निशानदेही पर उसके घर के कमरा में रखे बेड के नीचे से अपहृता बालिका वेदिका यादव के शव को बरामद कर मौके पर देहाती मर्ग इंटीमेशन 0/2020 धारा 174 जाoफौ0 कायम कर जांच में लिया गया। प्रथम दृष्टया हत्या का मामला होना पाये जाने से प्रकरण में धारा 302, 201 भादवि जोड़ा जाकर मर्ग डायरी अपराध डायरी में संलग्न की गई। प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज होने के चार घंटे के भीतर अपहृता वेदिका यादव के शव को बरामद कर प्रकरण के हत्यारे आरोपी शेखर कोर्राम को अभिरक्षा में लिया जाकर वैधानिक कार्यवाही किया जा रहा है।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली एवं पुलिस चौकी प्रभारी चिखली व स्टाफ तथा सायबर सेल/तकनीकी शाखा की सराहनीय भूमिका रही।