कलेक्टर ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर लॉकडाउन संबंधी कार्यों का किया निरीक्षण.. कहीं वितरित किया अनाज तो कहीं अधिकारियों को दिया निर्देश..

कोरिया. कोरिया जिले के कलेक्टर डोमन सिंह द्वारा विकासखंड मनेन्द्रगढ़ के उप तहसील क्षेत्र केल्हारी स्थित मुख्य बाजार में किये जा रहे सैनिटाइजेशन का निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर लगातार सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज करवाने हेतु निर्देशित किया. कलेक्टर ने बाजार में दुकानदारों को सुरक्षा हेतु मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग तका पालन करने के निर्देश दिए.

इसके साथ ही कलेक्टर डोमन सिंह ने विकासखंड भरतपुर स्थित मुख्य बाजार स्थल में किये जा रहे सैनिटाइजेशन के निरीक्षण पर पहुंचे जहां उन्होंने उपस्थित लोगों को एक दूसरे से निश्चित दूरी बनाकर ही सामान क्रय करने को कहा. बाजार स्थल में दूरी निर्धारण हेतु चुना से मार्किंग भी की जा रही है. कलेक्टर ने विकासखंड भरतपुर में बनाए गए अनाज बैंक का निरीक्षण किया.

picsart 04 20 055020609323310982668

साथ ही ग्राम पंचायत पतवाही और ग्राम पंचायत चांटी में अनाज बैंको में जमा किए गए राशन का वितरण जरूरतमंदों के लिए किया. संधारित पंजियों का अवलोकन करते हुए कलेक्टर ने सभी रिकार्ड दुरूस्त रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए. इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित डॉक्टर से सर्विलेंस टीम के बारे में जानकारी प्राप्त की. इसके साथ ही नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के भी निर्देश दिए.

इसके बाद कलेक्टर डोमेन सिंह ने ग्राम चांटी में बनाये गये अंतर्राज्यीय बैरियर का निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि बैरियर में 24 घंटे निगरानी की जाये जिससे किसी प्रकार का अनावश्यक प्रवेश रोका जा सके. उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए.

कलेक्टर डोमेन सिंह ने यहां उपस्थित दो बुजुर्गों सुखदेव एवं नानबाई को राशन भी प्रदाय किया. राशन प्राप्त कर उन्होंने कलेक्टर से कहा कि वे राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद करते हैं कि इस संकट के समय में भी जनता की भलाई और आवश्यकताओं का ध्यान रखा गया है. राशन के साथ ही कलेक्टर ने उन्हें कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क का भी वितरण किया. कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने एवं लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के सुरक्षा उपायों के प्रति जागरूक करने हेतु निर्देशित किया.