‘बैंकों से बार-बार कर्ज लेने वाली भूपेश सरकार अब प्रदेश के लोगों को कर्ज में डालना चाहती है’

राज्य के बजट कानून में संशोधन कर लोगों को कर्जदार बनाना चाह रही भूपेश सरकार- अमित जोगी

राज्य के बजट कानून में संशोधन करने वाली है भूपेश सरकार, अमित ने भाजपा और बसपा विधायकों से की विधेयक का पुरजोर विरोध करने की अपील

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भूपेश सरकार पर फिर एकबार हमला बोला है। अमित ने कहा कि प्रदेश सरकार बजट कानून की धज्जियां उड़ा दी है। भूपेश मंत्रिमंडल छत्तीसगढ़ के राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंध कानून में संशोधन कर विधेयक लाने वाली है। जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ने वाला है। हमारी आने वाली पीढ़ी को ब्याज पटाने के लिए कर्ज लेना पड़ेगा। 

अमित ने बताया कि बजट प्रबंधन कानून 2003 के अनुसार किसी भी राज्य का राजकोषीय घाटा GDP से 3% कम होना चाहिए। लेकिन भूपेश मंत्रीमंडल ने इस क़ानून में संशोधन कर नया विधेयक बनाया है और इसका अनुमोदन किया है। जो राज्य के लोगों को पूरी तरह से कर्जदार बना देगी। 

अमित ने राज्यपाल अनुसूइया उइके से इस संशोधित कानून पर हस्ताक्षर नहीं करने की और प्रदेश के विपक्षी दल भाजपा और बसपा के विधायकों से इस कानून का पुरजोर विरोध करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये कानून संसद में पारित कानून के बिल्कुल विपरीत और जनविरोधी है।