सरगुज़ा : राशन दुकान में घपलेबाजी… हितग्राहियों ने एसडीएम से की शिकायत.. होगी कार्रवाई

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. ग्राम कपाटबहरी में राशन दुकान संचालक द्वारा राशन वितरण में की जा रही घपलेबाजी के विरुद्ध हितग्राहियों ने भाजपा नेता प्रभात खलखो एवं उपसरपंच के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में हितग्राहियों ने राशन दुकान संचालक पर उचित मूल्य से ज्यादा पैसा लेने, दो माह से केरोसिन वितरण नही करने सहित राशनकार्ड धारकों को राशन नही देने का आरोप लगा जाँच की माँग की है।

विदित हो को विकासखँड बतौली के ग्राम कपाटबहरी में जनसेवा खाद्य सुरक्षा पोषण उपभोक्ता सेवा समिति द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित राशन दुकान में घपलेबाजी की जा रही हैं। हितग्राहियों ने राशन दुकान संचालित करने वाली समिति पर राशन वितरण में मनमानी करने का आरोप लगाते हुये मोर्चा खोल दिया है। हितग्राहियों का आरोप है कि समिति द्वारा माह दिसंबर के बाद से आज तक केरोसिन का वितरण नही किया गया है।समिति द्वारा चावल चना और शक्कर वितरण के दौरान हितग्राहियों से उचित मूल्य से ज्यादा राशि ली जा रही है साथ मे राशनकार्ड धारकों का आवंटित राशन उन्हें नही दिया जा रहा है।

हितग्राहियों ने इस संबंध में कई बार संबंधित अधिकारियों को इससे अवगत कराया किंतु उनके द्वारा उचित कार्रवाई नही किये जाने से राशन डीलर के हौसले बुलंद है। संबंधित विभाग के अधिकारियों के ढुलमुल रवैया को देख हितग्राहियों ने उपसरपंच दीपक एवं भाजपा नेता प्रभात खलखो के नेतृत्व में सैकड़ो लोगो का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन एसडीएम को सौप जाँच की माँग की।

“इस संबंध में एसडीएम सुश्री दीपिका नेताम ने जाँच करा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।”