कर्मचारियों को बाहर निकाल प्रशासनिक भवन को किया बंद

सरगुजा विश्वविद्यालय की अव्यवस्था को लेकर छात्रसंघ ने किया प्रदर्शन

अम्बिकापुर

महाविद्यालयों के छात्र संघ पदाधिकारियो ने आज सरगुजा विश्वविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया । छात्रों नें विश्वविद्यालय प्रबंधन पर कई आरोप लगाते हुए जमकर नारे बाजी की । प्रदर्शन को उग्र करते हुुए छात्र संघ के पदाधिकारियो ने प्रशासनिक भवन के कर्मचारियों को बाहर निकाल भवन का दरवाजा बंद कर दिया । छात्रों कें प्रदर्शन की सूचनाsurguja university student union 1 पर इंजिनीयरिंग काॅलेज के प्राचार्य व पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे । लंबी चर्चा के बाद किसी तरह मामला शांत हो सका ।

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मार्कण्डेय तिवारी द्वारा आज सरगुजा विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी छात्र संघ पदाधिकारियों की बैठक विश्वविद्यालय परिसर में बने सभाकक्ष में आहूत की गयी थी जिसमें शामिल होने के लिए 32 महाविद्यालय से छात्रसंघ पदाधिकारी अम्बिकापुर आये थे ।

विश्वविद्यालय में होने वाली छात्रसंघ पदाधिकारियों की इस बैठक की सूचना छात्रों द्वारा पूर्व में ही विश्वविद्यालय की कुलपति बी.एल.शर्मा को दे दी गयी थी तथा उन्हें यह भी बताया गया था कि बैठक उपरांत छात्र उन्हें ज्ञापन सौंपकर समस्याओ से अवगत कराएगें ।

surguja university ambikapur
surguja university ambikapur

परन्तु आज जब छात्र संघ पदाधिकारी विश्वविद्यालय पहुंचे तो उन्हे पता चला कि कुलपति वाड्रफनगर गए हुए है इस पर छात्र संघ काफी आक्रोशित हुआ । इस दौरान अभाविप के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए सभी ने मिलकर वहां हंगामा शुरू कर दिया ।हंगामा होने की सूचना होने पर इंजिनीयरिंग काॅलेज के प्राचार्य आर.एन. खरे मौके पर पहुंचे । वहां छात्रों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाते हुए सवलों की बौछार कर दी । छात्रों ने वि.वि छात्रपरिषद के लिए केबीन का आबंटन नहीं करने , छात्र परिषद का एकाउंट माप करने व रिचंेकिंग का रिजल्ट घोषित न करने सहित अवैध वसूली करने का अरोप लगाया । छात्र परिषद के अध्यक्ष मार्कण्डेय तिवारी ने आरोप लगाया कि विवि प्रबंधन जानबूझकर छात्रों के सामने समस्याएं खडी कर रहा है। सूचना पर सीएसपी जितेन्द्र शुक्ला भी मौके पर पहुंचे ।उनकी समझाईश के बाद किसी तरह मामला शांत हो सका ।छात्र संघ ने गोपनीय शाखा व परीक्षा प्रभारी को हटाये जाने की भी मांग की ।