छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के जोन स्तरीय खेल मिनी स्टेडियम नवापारा कलां में हुआ आयोजित, पानी का नहीं हैं व्यवस्था, बोरवेल का मोटर गायब…

Mini Stadium…छत्तीसगढ़ में युवा प्रतिभाओं को तलाशने और खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने गांव-गांव में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया हैं। जहां बच्चे, जवान, बुजुर्ग सुबह-शाम टहलने और खेलने के लिए पहुंचते हैं। साथ ही राज्य सरकार द्वारा इस समय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का जोन स्तरीय खेल आयोजित किया जा रहा हैं। लेकिन, मिनी स्टेडियम की व्यवस्था से खिलाड़ियों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। पूरा सामाचार सूरजपुर जिले के प्रेमनगर ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम नवापारा कलां में स्थित मिनी स्टेडियम का हैं।

IMG 20230729 WA0019

बता दें कि, नवापारा कलां पंचायत भवन के पास बना मिनी स्टेडियम में राजीव युवा मितान क्लब द्वारा जोन स्तरीय खेल का आयोजन किया गया। इसमें राजीव युवा मितान क्लब स्तर पर चयनित खिलाड़ी गिल्ली डंडा, कंचा, गेड़ी दौड़, पिट्ठूल, कबड्डी, लंबी कूद जैसे खेल खेलेंगे। वहीं जोन स्तरीय आयोजन होने से स्टेडियम में 3 क्लब के खिलाड़ी शामिल होंगे। यानी 3 क्लब स्तर (राजीव युवा मितान नवापारा कलां, गौरीपुर और कनक पुर) के खिलाड़ी नवापारा कलां के स्टेडियम में अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किए। लेकिन दुर्भाग्य कि मिनी स्टेडियम बेहतर सुविधाओं का रोना रो रहा हैं। पानी की सुविधा के लिए बोर कराया गया हैं। पर उसका मोटर गायब हैं। पानी नहीं होने के चलते शौचालय में खिलाड़ी जा नहीं सकते, इसलिए वो खुले में शौच करने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं लाइट भी नहीं लगा हुआ हैं।

IMG 20230730 WA0008

ऐसे में 3 क्लब स्तर के खिलाड़ी स्टेडियम में खेलने आए और यहां के स्टेडियम की अव्यवस्थाओं को देखकर क्या कहेंगे? इस गांव के प्रति खिलाड़ियों के मन में कैसा संदेश गया होगा। ग्रामीणों के माने तो बोरवेल में मोटर लगा हुआ था, लेकिन ठेकेदार ने मेरा निज़ी सम्पति हैं बताकर निकालकर ले गया।

IMG 20230730 WA0010

इस संबंध में इंजीनियर शिवबचन फटाफट न्यूज को बताया कि, नवापारा कलां में मिनी स्टेडियम बनकर तैयार हो गया हैं। बिजली का कार्य नहीं हुआ हैं। कॉल करके बिजली का कार्य के लिए बोला गया हैं। बोरवेल के मोटर कौन ले गया हैं, इसका पता नहीं हैं, पता कर रहा हूं। फ़िलहाल, पंचायत को हैंडओवर नहीं किया गया हैं।

IMG 20230730 WA0007

इसे भी देखिए –