सूरजपुर : पुलिस ने साप्ताहिक बाजार में लगाया चलित थाना

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने थाना-चौकी प्रभारियों को साप्ताहिक बाजार सहित अन्य स्थानों में चलित थाना लगाने के निर्देश दिए थे। इसी परिपेक्ष्य में चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी के द्वारा ग्राम बतरा, दतिमा के साप्ताहिक बाजार, थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा ने सहकारी बैंक एवं सेन्ट्रल बैंक के पास, ग्राम मदनपुर व थाना प्रभारी प्रेमनगर के.पी.चौहान के द्वारा ग्राम बकिरमा के साप्ताहिक बाजार में चलित थाना लगाकर लोगों की समस्या-शिकायतों को सुना और निराकरण किया गया।

चलित थाना में लोगों की समस्या-शिकायतों के निराकरण के साथ ही लोगों को साइबर अपराध, ऑनलाईन ठगी के बारे में जानकारी देते हुए सतर्कता बरतने की समझाईश दी गई। ग्रामीणों को साईबर क्राईम पोर्टल नंबर 155260 के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि किसी व्यक्ति के साथ आर्थिक ठगी होने पर वह तत्काल साईबर क्राईम पोर्टल नंबर 155260 पर ठगी के बारे में शिकायत दर्ज कराते हुए संबंधित का खाता होल्ड कराये ताकि पीड़ित व्यक्ति के साथ हुए ठगी की राशि वापस मिल सके।

यातायात नियमों के बारे में जागरूक करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की समझाईश दी गई। इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने जिले में महिला-बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण हेतु चलाये जा रहे हिम्मत कार्यक्रम, समस्या-शिकायत के त्वरित निराकरण के लिए स्थापित संवाद नंबर 7999161672, गुम मोबाईल खोजबीन अभियान एवं समर्पण अभियान के बारें में ग्रामीणों को अवगत कराया गया।