सूरजपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, IPL मैच पर महादेव ऐप पर सट्टा खिलाने वाले 5 आरोपियों गिरफ्तार, 38 खातों के 2 करोड़ से ज्यादा राशि को किया होल्ड

Surajpur News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली हैं। आईपीएल मैच के दौरान महादेव पर सट्टा खिलाने वाले 5 आरोपियों को सायबर सेल और पुलिस के संयुक्त टीम ने पकड़ा हैं। जिनके खिलाफ जुआ एक्ट के तहत् मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया हैं। साथ ही, इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप, बाइक के अलावा 3 लाख रूपए से ज्यादा की नगदी राशि जप्त किया गया हैं।

दरअसल, बीते 1 मई 2023 को प्रतापपुर पुलिस थाना को गोपनीय सूत्रों से विश्वनीय सूचना प्राप्त होने के बाद पुलिस टीम के द्वारा सट्टे बाजों के खिलाफ़ कार्यवाही कर ग्राम खोरमा सरनापारा स्थित किराये के क्वार्टर में आईपीएल क्रिकेट मैच पर मोबाईल एवं लेपटाप में महादेव ऐप के जरिए ऑनलाईन पैसा का हारजीत का दाव लगाकर जुआ सट्टा पट्टी खेलाने 5 आरोपियों को पकड़ा गया हैं। जिनके कब्जे से 25 नग एन्ड्राईड मोबाईल, 3 नग लेपटाप, चार्जर, इन्वार्टर बैट्री, पेन मार्कर, 2 नग मोटर सायकल कुल कीमत 5 लाख 3 हजार रूपये का जप्त कर आरोपियों के खिलाफ़ छत्तीसगढ़ जुआ अधिनियम 2022 की धारा 6, 7 के तहत् कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया हैं।

प्रकरण की विवेचना में मोबाइलों को चेक किया गया। जिसमें ऑनलाईन गेमिंग महादेव ऐप से सट्टा खेलते हुए, महादेव बुक के उपलब्ध खातों में सट्टा के लेनदेन करना पाया गया हैं। सट्टा का लेन-देन किए गए खातों को जांच किया गया। जिसमें करोड़ रूपये से अधिक का संदिग्ध लेन-देन होने से पुलिस के द्वारा विभिन्न बैंकों के 38 खातों के 2 करोड़ से अधिक की राशि को होल्ड कराया गया हैं। थाना प्रतापपुर पुलिस व साइबर सेल की संयुक्त टीम ने मामले की बारीकी से विवेचना में लगी हुई हैं। विवेचना क्रम में साक्ष्य संकलित कर जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ़ कार्यवाही की जायेगी।


IMG 20230514 WA0005

आरोपियों का नाम –

1. आरोपी अनिल यादव।

2. बिलास सिंघारे निवासी केलाबाड़ी, थाना पदम्भनामपुर जिला दुर्ग।

3. मोहम्मद उमर अली।

4. मोहम्मद अमन निवासी जेलपारा, थाना सूरजपुर।

5. विजय चन्द्राकर निवासी आमालोरी, थाना पाटन जिला दुर्ग।