शराब के नशे में धुत ट्रक चालक ने… पहले कार को मारी ठोकर.. फ़िर बाइक सवारों को रौंदा

accident truck car

सूरजपुर. बीते सोमवार (21 सितम्बर) को मोरभंज थाना जयनगर निवासी सोमारसाय ने चंदौरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसके पिता सुखराम एवं चचेरी बहन पिंकी होण्डा साईन मोटर सायकल से रमकोला दशकर्म में जाने के लिए घर से निकले थे, करीब 12.20 बजे ग्राम दरहोरा के पास पहुंचे थे उसी समय पोड़ी की ओर से ट्रक क्रमांक यूपी70/एफटी/8910 के चालक काफी तेज रफ्तार से ट्रक को चलाते हुए चंदौरा की ओर आ रही होण्डई कार क्रमांक यूपी64/एएल/0942 को सामने से दाहिने तरफ ठोकर मारकर एक्सीडेंट कर, कार्यवाही से बचने के लिए यह जानते हुए कि सड़क में तेज रफ्तार गाड़ी चलाने से जो भी सामने आएगा उसकी दुर्घटना में मृत्यु हो सकती है.

इसके बावजूद भी ट्रक के सामने की ओर से अपने साईड से जा रहे होण्डा साईन मोटर सायकल चालक सुखराम को पीछे से ठोकर मार दिया. जिससे सुखसाय एवं पीछे बैठी पिंकी सिंह सड़क के किनारे गिर गए, जिन्हें ट्रक के चालक के द्वारा ट्रक के पहिया से दोनों को रौंदते हुए ट्रक को भगाकर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर वाहन चालक के विरूद्व अपराध क्रमांक 75/20 धारा 304 भारतीय दण्ड संहिता का मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।
            

सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने चौकी रेवटी की पुलिस टीम को तत्काल मौके पर रवाना कर वाहन चालक की घेराबंदी कर पकड़ने एवं घटना स्थल पर त्वरित पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
            

पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में पुलिस की एक टीम ने ग्राम भेड़िया के पास घेराबंदी लगाकर ट्रक को रोकवाकर वाहन चालक को हिरासत में लेकर ट्रक सहित थाना लाया एवं चालक का डाक्टरी मुलाहिजा कराया। पुलिस की दूसरी टीम घटना स्थल पर पहुंचकर शव पंचनामा सहित अन्य कार्यवाही करते हुए गवाहों का कथन लिया, जो आरोपी ट्रक चालक मनोज कुमार के मुलाहिजा रिपोर्ट से पाया गया कि वह ट्रक को शराब के नशे में ट्रक को असुरक्षित व अत्यधिक तेज गति से चलाकर मृतक सुखसाय एवं पिंकी को ट्रक के पहिया से रौंदकर सदोष मानव वध का अपराध किया जाना पाए जाने पर आरोपी ट्रक चालक मनोज कुमार पिता रामचन्द्र पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम रमईकर, थाना सोरांव, जिला इलाहाबाद उत्तरप्रदेश को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
            

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी रेवटी के.पी.चौहान, प्रधान आरक्षक रामेश्वर राम, कमलेश यादव, आरक्षक अखिलेश दुबे, मनमोहन विश्वकर्मा, सेलबेस्टर लकड़ा, नगर सैनिक बेला प्रताप व देवनारायण सक्रिय रहे।