छत्तीसगढ़: 20 साल की उम्र में नशे की लत, मंदिर का ताला तोड़कर दो लड़कों ने की चोरी

Theft in temple: सूरजपुर जिले के जरही निवासी आचार्य देवकी नंदन पाण्डेय ने 20 फरवरी को थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि जरही स्थित शिव मंदिर परिसर में 19 फरवरी की रात में कोई अज्ञात चोर के द्वारा मंदिर परिसर का ताला तोड़कर मंदिर में रखा 3 नग दान पेटी, अन्य सामग्री, चढ़ावा का पैसा को चोरी कर ले गए तथा दान पेटी व अन्य सामग्री को मंदिर के पीछे स्थित तालाब के पास फेंक दिए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 457, 380 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम.आर.आहिरे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चोरी का खुलासा करने डीएसपी रितेश चौधरी के नेतृत्व में थाना भटगांव की पुलिस टीम गठित कर लगाया। पुलिस टीम ने पूरी संवेदनशीलता के साथ अज्ञात चोर की पतासाजी में लगी रही और संदेहियों से बारीकी से पूछताछ की गई। पुलिस की कड़ी पूछताछ पर संदेही राजकुमार पासवान पिता ओमप्रकाश पासरवान (20 वर्ष) निवासी कोरंधा भटगांव एवं छोटू केंवट पिता सदानंद केंवट (20 वर्ष) निवासी हाटमेंट जरही के द्वारा मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि नशे के आदि है, नशा की जरूरत को पूरा करने के लिए पैसे नहीं होने पर मंदिर से चोरी की घटना को अंजाम दिए। आरोपियों के निशानदेही पर चोरी का रकम 2910 रूपये बरामद कर दोनों को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव राजेन्द्र साहू, प्रधान आरक्षक करन सिंह नेताम, पूरनचंद राजवाड़े, आरक्षक मनोज जायसवाल, संतोष जायसवाल व महिला आरक्षक प्रीति भगत सक्रिय रहे।