7th Pay Commission DA Hike: कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की इज़ाफा, 1 मार्च से होगा लागू

नई दिल्ली. DA Hike News: यूपी जल निगम ग्रामीण के हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आया हैं। दरअसल, हजारों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 % की इज़ाफा की गई हैं। बुधवार को जल निगम ग्रामीण की बैठक आयोजित की गई। जिसमें जल निगम ग्रामीण के कर्मचारियों के वेतन में 4 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया गया।

इसे भी पढ़िए-Mahtari Vandan Yojana: 8 मार्च को महिलाओं की खाते में डलेंगे 1 हज़ार रुपए…पर इन महिलाओं के खाते में नहीं, देखिए लिस्ट

आपको बता दें कि, जल निगम ग्रामीण के हजारों कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पहले 196 फीसदी हुआ करता था। जो कि, अब बढ़कर 200 फीसदी कर दिया गया हैं। इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण के बजट में करीब 6 करोड़ रुपए का प्रावधान हैं। जल निगम ग्रामीण बोर्ड के इस फैसले के बाद 3265 कर्मचारियों और 7596 पेंशनरों को इसका लाभ मिलेगा। एक मार्च से बढ़ा वेतन लागू होगा।

इसे भी पढ़िए -PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपए

जल निगम ग्रामीण बोर्ड की इस मीटिंग में अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक डॉ बलकार सिंह, बोर्ड के सदस्य बृजराज यादव, राजेश प्रजापति और अरुण कुमार मौजूद रहे। इस बैठक में ही 4 फीसदी डीए बढ़ोतरी का फैसला किया गया है।

इसे भी पढ़िए – बैंक अधिकारियों का कारनामा, चेकबुक की एक प्रति रख लिया अपने पास…और ग्राहक के खाते से 2 लाख 80 हजार रुपए कर दिए गायब