Chhattisgarh: SDM पहुंचे अस्पताल, 3 डॉक्टर व 12 स्टॉफ रहे नदारद; एक दिन का कटा वेतन… खाने के मेन्यू का भी नहीं हो रहा था पालन

सूरजपुर. SDM Inspection: कलेक्टर रोहित व्यास के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारियों को विभिन्न जगहों का निरीक्षण के लिये कहा गया। जिसमें एसडीएम लक्ष्मण तिवारी (आईएएस) के द्वारा आज सुबह 9 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी विश्रामपुर का निरीक्षण किया गया। जिसमें 3 डॉक्टर एवं 12 स्टाफ अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित कर्मचारियों को एक दिन के लिए अवेतनीय करने का निर्देश दिया गया। साथ ही नियमित साफ़ सफ़ाई की व्यवस्था सुधारने का भी निर्देश दिये गये। इसके साथ ही किचन का भी निरीक्षण किया गया तथा खाने की मेन्यू का भी परिपालन सही ढंग से नहीं हो रहा है तथा खाने की व्यवस्था ठीक करने के लिए निर्देश दिये गये।
       
उन्होने विश्रामपुर नगर परिषद की साफ़ सफ़ाई का भी निरीक्षण किया गया। उन्होने रोस्टर बनाकर वार्डाे की सफ़ाई करने के निर्देश दिये। साथ ही मुख्य सड़क से होर्डिंग्स हटाने के लिए भी बोला और उन्हें टेंडर करने के व्यवस्थित ढंग से करने के लिये कहा। मुख्य सड़क से कचरा हटाने के लिए ग्राम सचिव और सीएमओ को साथ में समन्वय बना कर सफ़ाई कार्य करने के लिए भी बोला गया।