सूरजपुर | चोरी के 2 मामलों का खुलासा… चोर ने चोरी के पैसों से खरीद ली थी बाइक… एक पकड़ाया, 2 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

सूरजपुर / 29 सितंबर को ग्राम बांसापारा चौकी बसदेई निवासी विजय साहू के घर 28-29 सितम्बर की दरम्यिानी रात्रि में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा सेंध मारकर 30,000/-रूपये नगदी, चांदी के गहने, कपड़े कुल 41 हजार रूपये की चोरी कर लिया गया। दूसरे मामले में 5 अक्टूबर को ग्राम लोधिमा निवासी हरीशचंद्र राजवाड़े के यहां 4-5 अक्टूबर के दरम्यानी रात कोई अज्ञात व्यक्ति घर के दीवार में सेंध मारकर बर्तन व चांदी का सिक्का, 16 हजार रूपये नगदी चोरी कर लिया गया। दोनों ही मामलों की रिपोर्ट पर चौकी बसदेई में अज्ञात के विरूद्व धारा 457, 380 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी सूरजपुर गीता वाधवानी के मार्गदर्शन में मामले की जांच के दौरान चौकी बसदेई की पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर संदेही ग्राम नरेशपुर निवासी सुखलाल पिता स्व. मानसाय उम्र 51 वर्ष को हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ करने उसने बताया कि अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर दोनों स्थानों पर चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी के निशानदेही पर चांदी का 2 सेट मूर्ति, पायल 3 जोड़, 4 पैर का बिछुआ, कपड़ा, कांस का 5 थाली, 01 लोटा, 1 बटुआ, चांदी का सिक्का 6 नग, 02 नग कंगन तथा चोरी के पैसा से खरीदा गया बजाज सीटी 100 मोटर सायकल जिसे चोरी करने जाने में प्रयुक्त किया गया कुल कीमत करीब 1,00,000/- रूपये का जप्त कर आरोपी सुखलाल विधिवत् गिरफ्तार किया गया। मामले में 2 अन्य आरोपी फरार है जिनकी पतासाजी में पुलिस लगी हुई है।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी बसदेई संजय सिंह, प्रधान आरक्षक वरूण तिवारी, महेन्द्र यादव व चौकी के आरक्षकगण सक्रिय रहे।