विकास की तस्वीर ऐसी की..प्रसव पीड़िता को खाट में लिटाकर पहुँचे परिजन..अब अधिकारियों का बयान जल्द होगी पहल!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..मुख्यालय से आज सुबह एक ऐसी तस्वीर निकलकर आयी है..जिसने प्रदेश सरकार के विकास के दावों की पोल खोलकर रख दी है..वही अब प्रशासनिक अनदेखी पर जिम्मेदार अधिकारी उचित पहल करने का आश्वासन दे रहे है..

दरअसल बलरामपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत सेंदुर के आश्रित गाँव जवराही में आवागमन की किसी प्रकार की सुविधा नही है..जिसके चलते ग्रामीणों को जंगल के पैडगरी के सहारे ही मशक्कत कर बलरामपुर पहुँचना पड़ता है..गांव को सड़क से जोड़ने ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को दरखास दी थी..लेकिन उनकी उस समस्या का निराकरण नही हो पाया..जिसके बाद आज ग्रामीण एक प्रसव पीड़िता को गम्भीर हालत में खाट में लिटाकर 5 किलोमीटर का सफर तय कर सोनहरा रोड तक पहुँचे थे..जहाँ से महतारी एक्सप्रेस के द्वारा प्रसव पीड़िता को प्रसूति के लिए जिला अस्पताल पहुँचाया गया..

picsart 02 27 036267157008819547657

ग्रामीणों की माने तो जवराही से सेंदुर होते हुए बलरामपुर पहुँचने का रास्ता तो है..मगर सेंदुर नदी पर पुल के नही होने से उन्हें नदी पार करना पड़ता है..और कल हुई अचानक बारिश के चलते सेंदुर नदी में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई..और उस रास्ते से बलरामपुर पहुँचना जोखिम से भरा था..इसलिए उन्होंने जंगल का रास्ता चुना..और खाट का सहारा लिया..

बहरहाल इन पंक्तियों के लिखे जाने तक प्रसव पीड़िता का अस्पताल में ईलाज जारी है..और उसकी जान खतरे से बाहर बताई जा रही है..