SP की google को चिट्ठी..कस्टमर केयर के नम्बरों से हो रही छेड़छाड़..कहा डाटा शेयर कर दे तो सलाखों के पीछे होंगे शातिर..आमजनों से की अपील!..

Balrampur-ramanujganj…(कृष्णमोहन कुमार).. एसपी ने बढ़ते साइबर क्राइम की रोकथाम के लिये सीधे गूगल को चिट्ठी लिखी है..साथ ही लोगो से ऑनलाइन फ्राड के झांसे में नही आने का आग्रह किया है..वही एसपी मोहित गर्ग की पदस्थापना के बाद से ही पुलिस साइबर क्राइम,ऑनलाइन ठगी व चिटफंड के फरार आरोपियों की धर पकड़ के लिए मुहिम चला रही है..जिसके तहत पुलिस की कई टीमो ने देश के कोने -कोने में छिपे ठगों को ढूंढ निकालने में कामयाबी हासिल की है!..

आधुनिकता के इस दौर में भाग-दौड़ से लबरेज दिनचर्या में ऑनलाइन शॉपिंग लोगो की दिनचर्या में शुमार है..और ठीक वही से शातिर सायबर ठगों का जाल शुरू होता है..लोग ठगी का शिकार हो जाते है..ऐसे में बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने ऑनलाइन ठगी के बढ़ते ग्राफ पर नकेल कसने एक तरीका इजात किया है..उन्होंने गूगल को चिट्ठी लिखी है..एसपी गर्ग का मानना है कि वर्तमान समय मे प्रचलित विभिन्न वेबसाइटों के कांटेक्ट नम्बर ठगों के होते है..जिसपर सम्पर्क करते ही लोग ठगी का शिकार हो जाते है..उन्होंने गूगल को भेजे अपने संदेश में आग्रह किया है कि गूगल ऐसे वेबसाइटों की पहचान कर उन्हें प्रतिबन्धित करे..साथ ही वेबसाइटों के कांटेक्ट नम्बरो का वेरिफिकेशन करे..जिससे आमलोगों के ठगे जाने का अंदेशा खत्म हो..

“एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि जिले में हालिया दिनों में पांच ऐसे मामले सामने आये थे ..जिसमे ऑनलाइन वेबसाइट के कस्टमर केयर के नम्बरो पर छेड़छाड़ कर लोगो को ठगा गया..एसपी गर्ग आमजनों से अपील भी करते है कि वे वेबसाइट के कस्टमर केयर नम्बरो पर भरोसा करते हुए ठगों के झांसे में ना आये!..”

बहरहाल एसपी की इस मुहिम से यह माना जा सकता है..की गूगल की मदद से कुछ हद तक ऑनलाइन ठगी से लोगो को बचाया जा सकता है..इसके साथ ही एसपी के आग्रह पर गूगल यदि पुलिस से मांगी गई डेटा अगर शेयर कर दे तब ऐसे ठग सलाखों के पीछे होंगे.. साइबर क्राइम के क्राइम रेट में भी कमी आएगी!..