बोलती तस्वीरें: कही सत्ता पक्ष की ओर झुकाव तो नही.. जब एक साथ दिखे सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता.. अब सियासी मायने टटोलने की है गुंजाईश!..

बलरामपुर..प्रजा तंत्र की व्यवस्था वाले इस देश मे अक्सर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने -सामने रहते है..और विपक्ष अपने तीखे तेवर के साथ सत्ता पक्ष को निशाने पर लेती है..सत्ता पक्ष भी अपना बचाव करती है..वही सियासी गलियारों से निकलकर कभी-कभी ऐसी तस्वीरें सामने आते है..जो राजनीति से परे होते है..लेकिन उन तस्वीरों के पीछे राजनीतिक कयाश लगाए जाते है..और ऐसा ही एक नज़ारा आज बलरामपुर में देखने को मिला..

दरअसल आज बलरामपुर के सर्किट हाउस में प्रदेश कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर..दो वर्षों के उपलब्धियों को जनता तक पहुँचाने प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था..जिसमे शामिल होने संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े तथा रामानुजगंज विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पत सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुँचे थे..तो वही भाजपा के एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने सरगुजा के पूर्व सांसद कमलभान सिंह,पूर्व संसदीय सचिव सिध्दनाथ पैकरा,ओमप्रकाश जायसवाल अपने समर्थकों के साथ सर्किट हाउस पहुँचे थे..जहाँ पक्ष और विपक्ष के नेताओ का आमना -सामना हुआ..तब अपने चित-परिचित अंदाज में रामानुजगंज विधायक ने विपक्ष के नेताओ का अभिवादन किया..और उन्हें अपने पास बैठने का आग्रह किया.. और फिर क्या सत्ता पक्ष -विपक्ष साथ नजर आए..

बता दे की रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बृहस्पत सिंह भाजपा के रामविचार के विरोधी धुर विरोधी के रूप में जाने जाते है..और इन दोनों ही नेताओ की जुबानी जंग आम खास हुआ करती रही है..ऐसे में सियासी जानकार अब इन बोलती तस्वीरों की भाषाएं समझने में लग गए है..लिहाजा इस इन तस्वीरों के कई मायने टटोले जा रहे है..