CG- सामान नागरिक संहिता बिल के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…सामान नागरिक संहिता बिल के तहत एक देश एक कानून के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने महामहिम राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में सर्व आदिवासी समाज ने आदिवासी रीति रिवाजों का हवाला देते हुए इसे लागू नही करने की मांग की हैं।

दरअसल, सामान नागरिक संहिता (UCC ) बिल के तहत् एक देश एक कानून का मुद्दा काफी छाया हुआ हैं। जिसका विरोध करते हुए सर्व आदिवासी समाज ने महामहिम राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस बिल के विरोध में एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में सर्व आदिवासी समाज ने आदिवासी रीति रिवाजों का हवाला देते हुए इसे लागू नही करने की मांग की हैं। समाज का कहना हैं कि, यह बिल लागू होने के बाद आदिवासीयो की रीति रिवाजों को कमजोर कर देंगी। इससे आदिवासी समाज का सैकड़ो वर्ष पुराना ढांचा टूट जाएगा। इस बिल को लागू करना देश के आदिवासी समाज के हितो पर कुठाराघात करने जैसा होगा। सर्व आदिवासी समाज ने इस बिल का विरोध करते हुए महामहिम राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप इसे लागू नही करने की मांग की हैं।

ज्ञापन सौंपने के दौरान अध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज सुशील सिंह प्रभात खलखो सरपंच रमेश बड़ा नोहर साय तिर्की सुलेमान कुजूर चुंठु खलखो लखन सिंह सिदार अनमोल लकड़ा अनंत खलखो दिलेश तिग्गा समेत काफी संख्या में सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।