धर्मांतरण किये लोगो को गंगा जल से शुद्ध कर पैर धोकर की गई घर वापसी…

बतौली (निलय त्रिपाठी) बतौली विकासखंड के ग्राम पंचायत पोखरी में आज गुरु पूर्णिमा के दिन विराट हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया.. आयोजन में मुख्य रुप से स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र प्रबल प्रताप जूदेव उपस्थित रहे साथ ही संस्कृत बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी परमानंद एवं गहिरा गुरु आश्रम कैलाश गुफा के बब्रुवाहन भी मौजूद रहे इस दौरान कार्यक्रम में लगभग 1000 लोग की उपस्थिति रही.. सर्व प्रथम धर्मांतरण किये गए लोगो को गंगा जल से शुद्ध कर पूजा अर्चना कराकर पैर धोकर घर वापसी कराई गई..

मंच में बैठे मंचासीन पदधिकारियों को माला पहनाकर स्वागत किया जिसके बाद सभी मंचासीन ने बारी बारी से सम्मेलन को संबोधित किया और लोगों को कहा कि अपना धर्म छोड़ दूसरा धर्म कोई भी अपनाता है तो आप लोग आवाज उठाएं, वहीं प्रबल प्रताप जूदेव ने कहा कि कोई भी जान बूझकर धर्म परिवर्तन कराता है तो उस पर एक जुट होकर हम सभी आक्रमण करेंगे, कोई भी भाई बहन माताये किसी परेशानी में याद करेंगे तो में आधी रात उपस्थित रहूंगा.. उन्होंने अपने पिता द्वारा शुरू किये गए पैर धोकर घर वापसी के इस कार्यक्रम के लिए कहा की जब तक लोग धर्म परिवर्तन करेगे तब तक घर वापसी कार्यक्रम होते रहेंगे..

अपने उद्बोधन के दौरान संस्कृत बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी परमानंद ने कहा कि मुझे एक महासय ने कहा कि अब आप कैसे बोलेंगे अब तो आप सम्विधान से बध गए है,अब तो आप जिम्मेदार पद पर बैठ चुके हैं। अब आप कैसे बोलेंगे तो मैंने कहा कि ऐसा कोई संविधान नहीं जो मुझे मेरे धर्म के बारे में बोलने से रोक सके, रही बात बोर्ड की अध्यक्ष होने की तो कोई बड़ी चीज है क्या सरकार बोलेगी तो आज ही पद छोड़ दूंगा।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता  संस्कृत विद्यामंडल बोर्ड के अध्यक्ष, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, बतौली जनपद अध्यक्ष शारदा पैकरा, देवनाथ सिंह, निशांत गुप्ता मोंटी, विश्व विजय सिंह तोमर, जीतेश्वेर पाठक, रोशन गुप्ता, सूरज बहादुर, अलय त्रिपाठी, बसन्त सिंह, उपस्थित रहे..