सरगुज़ा : दो चोर पकड़ाए तो हुआ खुलासा…. 8 बाइक हुए बरामद… तीसरे की तलाश जारी

अम्बिकापुर। शहर सहित आसपास के इलाकों में लगातार बाइक चोरी की घटनाओं से परेशान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। अम्बिकापुर की विशेष पुलिस टीम ने 8 चोरी की बाइक के साथ दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है। जो सरगुज़ा के अलग-अलग इलाक़े से बाइक चोरी किये थे।

दरअसल, बीती कुछ दिनों से सरगुज़ा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर सहित आसपास के इलाकों में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं हो रही थी। लगातार घटनाओं से पुलिस की किरकिरी भी हुई। इसपर सरगुज़ा एसपी, एसएसपी व सीएसपी के मार्गदर्शन में बाइक चोरो को पकड़ने के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। जो लगातार मुखबिरों के माध्यम से संदेहियों पर नजर बनायी हुई थी।

इसी दौरान सीसीटीवी से सुराग मिलने के बाद ग्राम असोला के समलाया मंदिर के पास रहने वाले विद्याधर दास और उसके साथी करमू दास को सफेद रंग के अपाचे बाइक के साथ पकड़ा गया। जिनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर उक्त मोटर साईकल को वन इंडिया माल के सामने से अपने अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी करना बताया। इए दौरान आरोपी ने पूछताछ में 8 बाइक चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

मुख्य आरोपी विद्याधर दास पूर्व में भी 02 बार मोबाईल एवं मोटर सायकल चोरी में जेल जा चुका है। जो करीब डेढ़ माह पूर्व जेल से छुटा था। तब से पुनः चोरी में सक्रिय हो गया है। इसका एक अन्य साथी फरार है जिसका पता तलाश सरगर्मी से जारी है। उसके मिलने पर और मोटर सायकल चोरी की बरामद होने की संभावना है।