शहर के आज इन इलाकों में नही आएगा पानी, दिक्कत हो तो कर सकते हैं ये काम

रायपुर. आज शाम राजधानी के कई इलाकों में पानी की सप्लाई नही होगी। शहर के दर्जनभर से ज्यादा पानी टंकियों से पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। 80 एमएलडी फिल्टर प्लांट के पास क्षतिग्रस्त मेन राइजिंग पाईप लाईन की मरम्मत की वजह से सप्लाई रोक दी गयी हैं। शहर के 10 ओवरहेड टैंक से कल शाम तक पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी। 28 मार्च को सुबह आंशिक रूप से प्रभावित रहने वाला हैं। रायपुर के डंगनिया, गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा, पुरानी टंकियों और श्याम नगर की पानी टंकियों से सप्लाई नही होगी। पानी सप्लाई नहीं होने से लाखों लोग प्रभावित होंगे।

IMG 20230327 WA0001 1

30 कर्मचारियों की टीम 10 घंटे तक लगातार करेगी काम

फिल्टर प्लांट के प्रभारी नरसिंह शैलेंद्र ने बताया कि, 27 मार्च की सुबह 10:00 बजे से ओवरहेड टैंकों से नियमित जलापूर्ति के बाद सुबह 8:30 बजे से मेन वायरिंग पाइप लाइन मरम्मत का काम शुरू होगा। इसके लिए चार अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। जो 22 साल पुरानी पाइप लाइन की मरम्मत के लिए वेल्डिंग पाइप लाइन कटिंग साफ-सफाई के अलावा कांक्रीटीकरण का काम पूरा करने उतारी जाएगी। कम से कम 10 घंटे इस काम में लगेंगे। मेन राइजिंग पाइप लाइन मरम्मत का एक बड़ा काम है इसलिए 10 घंटे का शटडाउन लेंगे।

इस दौरान प्रभावित इलाकों में लोगों को पेयजल की सुविधा टैंकर के माध्यम से दी जाएगी। इसके लिए संबंधित जोन के अलावा सेंट्रल टीम को भी निर्देशित किया गया हैं।