CGPSC द्वारा ज़ारी मॉडल आंसर में गलतियों का भरमार, परीक्षा नियंत्रक पीएससी ने कही ये बात, पढ़िए आदेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य प्रारंभिक सेवा परीक्षा-2023 के संबंध में जारी किए गए मॉडल उत्तरों के संबंध में सोशल मीडिया एवं मेल आदि के माध्यम से कुछ प्रश्नों के मॉडल उत्तरों के गलत होने के संबंध में परीक्षार्थियों से प्राप्त हो रही आपत्तियों को संज्ञान में लिया हैं। आयोग विषय-विशेषज्ञों से इसका परीक्षण कराएगा और प्रतिवेदन के आधार पर ही राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 के परिणाम जारी किए जाएंगे।

उल्लेखनीय हैं कि, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था। उक्त परीक्षा के संबंध में 16 फरवरी 2024 को मॉडल उत्तर जारी किए गए। मॉडल उत्तरों के परिप्रेक्ष्य में विभिन्न सोशल मीडिया, मेल के जरिए से कुछ प्रश्नों के मॉडल उत्तरों के गलत होने के संबंध में कैंडिडेट्स द्वारा आपत्ति की जा रही हैं। अभ्यर्थियों से 27 फरवरी तक प्रश्न एवं उत्तरों के संबंध में ऑनलाईन आपत्ति आंमत्रित हैं।

परीक्षा नियंत्रक लोक सेवा आयोग ने कहा हैं कि, 27 फरवरी तक मॉडल उत्तरों के संबंध में प्राप्त आपत्तियों एवं प्रश्न-उत्तरों का परीक्षण विषय-विशेषज्ञों से कराया जाएगा और उनसे प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर परिणाम जारी किए जाएंगे।

इन्हें भी पढ़िए – ITI भिलाई शुभारंभ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Indian Institute of Technology भिलाई के स्थायी परिसर का वर्चुअल माध्यम से करेंगे शुभारंभ

CG Doctors Posting: बड़ी संख्या में डिस्ट्रिक, सामुदायिक और प्राथमिक हॉस्पिटल में किया गया डाक्टरों की पोस्टिंग..!

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना में आपका फॉर्म जमा हुआ या नहीं ? हितग्राही ऐसे करें चेक अपना फ़ॉर्म का Status

Jio लॉन्च करने जा रहा है नया 4G फोन Bharat B2, जानें ग्राहकों के लिए इसमें क्या है खास

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 4% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब खाते में आएगा पैसा

पढ़िए आदेश की कॉपी –

20240220 0738453941134673897576447