PETROL-DIESEL PRICE : छत्तीसगढ़ में भी सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल…. VAT घटाने पर मंत्री ने दिया बड़ा बयान…

रायपुर। केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी। अब छत्तीसगढ़ में भी वैट की दरों में कमी आ सकती है। प्रदेश सरकार वैट दरों में कमी करने की तैयारी कर रही है। सूबे के पंचायत, स्वास्थ्य और वाणिज्यिक कर मंत्री टीएम सिंहदेव ने दरों में कमी के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैट टैक्स में कटौती को लेकर एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजेंगे। इस विषय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा भी हुई थी। वैट कटौती पर फैसला अब मुख्यमंत्री करेंगे। वैट के रेट को काम करने पर विचार किया जा रहा है।

वैट की कमी पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है। वाणिज्यिक कर मंत्री टीएम सिंहदेव के बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी का कहना है कि जनता को राहत देने सरकार को विचार करना होगा। जनता की भलाई के लिए सरकार प्रस्ताव बनाएगी। बीजेपी ने कहा कि राज्य सरकार तत्काल फैसला लेकर वैट की दर कम करें।

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर अब बीजेपी सरकार के खिलाफ लामबंद हो रही है। शनिवार को सरकार के खिलाफ भाजपा युवामोर्चा ने प्रदर्शन किया। वैट की दरों में कमी की मांग को लेकर युवा मोर्चा ने राजधानी रायपुर के पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन किया। बीजेपी नेता अमित साहू ने कहा कि अभी तो यब सांकेतिक प्रदर्शन है, आगे उग्र आंदोलन होगा।

पेट्रोल-डीजल पर वैट टैक्स को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यूपीए की सरकार के समय पेट्रोल पर 9 रुपये एक्साइज ड्यूटी लग रही थी, जिसे एनडीए की सरकार ने 30 रुपये बढ़ाया और अब 5 रुपये कम करके वाहवाही लूट रहे हैं। यूपीए सरकार की तरह एक्साइज ड्यूटी 30 रुपये से घटाकर 9 रुपये करके केन्द्र सरकार दिखाए। उन्होंने कहा कि क उपचुनाव हारने से इनकी अक्ल ठिकाने आ गई है। जनता ने सबक सीखाया है।