छत्तीसगढ़ : मंत्री ने तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाया लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया

रायपुर : शुक्रवार को लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने अपना 44वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान मंत्री अलग ही अंदाज में केक काटते हुए नजर आए। अपने विधानसभा क्षेत्र अहिवारा पहुंचकर मंत्री ने तलवार से केक काटकर अपना बर्थडे मनाया। गुरू रूद्र के जन्मदिन में उनके समर्थकों ने अहिवारा में भव्य समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान ना ही मंत्री और न ही उनके समर्थकों के चेहरे पर मास्क दिखे।

PicsArt 07 24 05.44.23

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्र कुमार की तलवार से केक काटते हुए की तस्वीर वायरल हो रही है। दोनों हाथों में तलवार लिए मंत्री ने अपने बर्थडे में 44 केक काटे। तलवार से केक काटने की तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है और लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

Screenshot 2021 07 24 17 43 46 02

जन्मदिन के भव्य समारोह में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। इस दौरान ना ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा और ना ही कोरोना वायरस की गाइडलाइन का पालन किया गया। एक ओर विशेषज्ञों का कहना है कि भीड़ और लापरवाही तीसरी लहर को न्योता देने वाली है, ऐसे में मंत्री के जन्मदिन पर भव्य आयोजन करना समझ से परे है।

PicsArt 07 24 05.43.30

कुमार सतनामी समाज के गुरू हैं। उन्होंने 2008 में पहली बार आरंग विधानसभा से चुनाव लड़ा और निर्वाचित होकर आए। 2013 में वे फिर आरंग विधानसभा से चुनाव लड़े, लेकिन चुनाव में हार मिली। 2018 विधानसभा चुनाव में दुर्ग जिले के एससी आरक्षित सीट से अहिवारा विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की। 2018 चुनाव में जीत के बाद उन्हें पहली बार मंत्री बनाया गया है। अभी वे लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री हैं।