राज्यपाल रमेश बैस पहुंचे रायपुर, सरकार और विरोधी दोनों के दिल जीतने की बात कही

रायपुर. महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैज रायपुर पहुँच चुके हैं। महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्य की जिम्मेदारी मिलने के बाद बैस पहली बार रायपुर पहुँचे। एयरपोर्ट में उनका भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट में राज्यपाल रमेश बैस ने पत्रकारों से चर्चा में कहा- मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी उसे पूरी तरह निभाया हूं। हमारे उच्च नेता विश्वास कर मुझे त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया। झारखंड का राज्यपाल बनाया और अब महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में मनोनीत किया है। महाराष्ट्र देश का सबसे बड़ा राज्य हैं, मुझे उम्मीद है कि जिस तरह मैंने दो प्रदेशों में अपनी जिम्मेदाई निभाई महाराष्ट्र में भी मैं प्रदेश के विकास के लिए और मुख्यमंत्री को सहयोग करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा। महाराष्ट्र की राजनीति अलग है लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं अपने व्यवहार से सरकार का भी दिल जीत लूंगा, विरोधियों का भी दिल जीत लूंगा और दोनों को साथ लेकर प्रदेश को आगे बढ़ाने का प्रयास करूंगा।

झारखंड में जब था शपथ के बाद मीडिया वाले पूछे त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार थी लेकिन झारखंड में विरोधी पार्टी की सरकार है अब कैसे कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे? बात-बात पर टकराव होगा, मैंने कहा- देखिए कोई टकराव नहीं होगा, मैंने मुख्यमंत्री के साथ मिलकर झारखंड में भी अच्छे काम किए और मोदी जी अमित शाह जी ने मेरे कामों को देखकर एक बड़ी जवाबदारी दी है मुझे विश्वास है कि वहां भी सफल होगा। झारखंड का कोई विरोध नहीं, जब मैं एयरपोर्ट आया उस समय मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के मंत्री के साथ जो व्यवहार रहा मेरा मुख्यमंत्री से कभी कोई टकराव नहीं था। हम संविधान से बंधे हैं। वह संविधान के अंदर समय काम करना पड़ता है। यह संविधान में कहा वह हमने किया मुख्यमंत्री से कोई शिकवा गिला नहीं है। महाराष्ट्र में अभी 4 दिन नहीं हुआ है। चैलेंज को स्वीकार करेंगे और कार्य करेंगे।

बता दें कि, एयरपोर्ट में बैस का स्वागत ढोल नगाड़ों फूल मालाओं से किया गया। जस दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी और बैस के समर्थक मौजूद रहे।