CGPSC परीक्षा को रद्द करने की मांग: 75 लाख में सेटिंग करने का आरोप, BJP ने गिनाए ऐसे कैसे हुए इतने इत्तेफाक?

रायपुर. हाल ही में जारी हुए सीजीपीएससी 2021 के परिणाम के बाद अब इस परीक्षा को रद्द करने की माँग उठ रही है। इसे लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी डियक जाएगा, 2021 के परिणाम में संगठित अपराध करने का आरोप लगाया जा रहा है। मेहनतकश विद्यार्थियों के पालक और BJP नेता गौरीशंकर श्रीवास ने सवाल उठाया है। सीजीपीएससी के चेयरमैन के पुत्र के साथ अन्य परिणाम को लेकर सवाल उठाया जा रहा है। पहले नंबर पर चयनित अभ्यर्थी और बीसवें नंबर पर चयनित अभ्यर्थी दोनों भाई-बहन हैं। दूसरे स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी कांग्रेस नेता की बेटी है। तीसरे और चौथे नंबर पर चयनित अभ्यर्थी पति-पत्नी हैं। एक प्रभावशाली कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। मेरिट सूची में नौंवे और बारहवें स्थान पर चयनित अभ्यर्थी भी भाई-बहन है, दोनों एक आईएएस के बच्चे है। सातवें स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी पीएससी चेयरमेन का दत्तक पुत्र है। मेरिट सूची में सरनेम हटा दिया है। ग्यारहवां स्थान पाने वाली अभ्यर्थी डीआईजी की बेटी है।

बीजेपी नेता गौरी शंकर श्रीवास ने कहा – जब नियम है की परीक्षा समिति के लोगों का कोई भी परिजन परीक्षा नहीं दे सकता तो चेयरमैन रहते उसका सुपुत्र कैसे परीक्षा दिया? टॉप टेन के 8वें नंबर पर सिर्फ़ नितेश नाम से रिज़ल्ट जारी हुआ है। फ़र्स्ट,सेकंड, नाम का ज़िक्र क्यों नहीं किया गया है ? टॉप टेन के मुताबिक़ डिप्टी कलेक्टर बना है नितेश। वही 70-75 लाख में सेटिंग का भी आरोप लगाया।

उन्होंने ये भी कहा कि, ऐसे टॉपर हैं जो एक ही घर से निकले हैं। यहाँ बडा क्राइम हो रहे सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया जा रहा है। बाज़ार में सोशल मीडिया में जिस तरह से चर्चा हो रही है कि, पूरा का पूरा सेटिंग चल रहा है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग अपने विश्वसनीयता खो दी है, कहा जा रहा है। 70-75 लाख रुपया एक एक पद के लिए ली गई है।

आखिरकार टॉप टेन के आठवें नंबर के टॉपर के नाम में सिर्फ़ नितेश क्यों लिखा गया है ? फ़र्स्ट नेम, थर्ड नियम क्यों नहीं लिखा गया है ? सिर्फ़ नितेश लिखकर जारी कर दिया गया है ? तो वहीं यह भी कहा गया कि, रिटायरमेंट पॉलिसी तय किया गया है। लगता है जितने एक बैच के अधिकारी हैं सभी के पुत्र पुत्री बहू ने टॉप किया है।

इसलिए हम माँग कर रहे हैं कि, जो मेहनत करता है। उसकी जगह सेटिंग वालों ने ले ली है। इसलिए परीक्षा को रद्द करने की माँग को लेकर कल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे, साथ ही हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएंगे और बड़ा आंदोलन खड़ा कर इस षड्यंत्र में शामिल लोगों को नहीं छोड़ेंगे।