छत्तीसगढ़: सरगुजा से शुरू होगा मुख्यमंत्री बघेल का विधानसभावार दौरा… यहां जानिए पूरा डिटेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभावार दौरा चार मई से सरगुजा से शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री का प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम जारी हुआ है। इसमें सरगुजा और बस्तर की विधानसभा क्षेत्र के दौरों के बारे में जानकारी दी गई है।

मुख्यमंत्री बघेल चार से 11 मई तक सरगुजा के आठ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। 18 से 20 मई तक बस्तर के तीन विधानसभा क्षेत्र, 23 से 27 मई तक बस्तर के पांच विधानसभा क्षेत्र, 30 मई से दो जून तक बस्तर के चार विधानसभा क्षेत्र और छह जून से 11 जून तक सरगुजा और जशपुर के छह विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान चार बार मुख्यमंत्री के दौरे में ब्रेक लगेगा।

मुख्यमंत्री सचिवालय के आला अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री विधानसभा क्षेत्र में किस जगह अचानक पहुंचेंगे इसकी जानकारी जिला प्रशासन को नहीं दी जा रही है। जिला प्रशासन को 24 घंटे (एक दिन) पहले ही दौरे की जानकारी दी जाएगी, ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी सधााई का पता चल सके।

विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री आम लोगों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे। यही नहीं, जनता से सीधा सवाल-जवाब करके सरकार की योजनाओं का फीडबैक लेंगे। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण मुख्यमंत्री का दौरा और जनता से सीधा संवाद का कार्यक्रम करीब दो साल बाद होने जा रहा है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर हैं।